• Talk To Astrologers
  • Brihat Horoscope
  • Ask A Question
  • Child Report 2022
  • Raj Yoga Report
  • Career Counseling
Personalized
Horoscope

कन्या राशिफल 2019

Author: -- | Last Updated: Thu 4 Jan 2018 3:09:08 PM

कन्या राशिफल 2018 फलादेश 2019 के अनुसार कन्या राशि वालों के लिए यह साल उत्तम रहने की संभावना है। नौकरी और व्यवसाय में क्रमशः प्रमोशन और उन्नति की प्रबल संभावना है। वहीं छात्रों को अच्छे परिणामों के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। इसके अलावा पारिवारिक और वैवाहिक जीवन के सामान्य रहने की संभावना है।

जानिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कैसा होगा कन्या राशिफल 2022

कन्या राशिफल 2019 के अनुसार आर्थिक जीवन

राशिफल 2019 इंगित करता है कि इस साल आपका आर्थिक जीवन मजबूत रहेगा। आप चतुराई के साथ आर्थिक निर्णय लेंगे और इन फैसलों से आपको धन लाभ होगा। यदि आप व्यवसायी हैं तो इस वर्ष पूंजी निवेश कर अपने बिजनेस का विस्तार करना चाहेंगे। वहीं अगर आप पार्टनरशिप में बिजनेस कर रहे हैं या किसी विदेशी संस्था के साथ मिलकर बिजनेस कर रहे हैं तो इस साल आपको अपने बिजनेस पार्टनर के सहयोग से जबर्दस्त आर्थिक लाभ होने की प्रबल संभावना है। हालांकि इस दौरान व्यवसाय से जुड़े कुछ मामलों को लेकर पार्टनर के साथ आपके मतभेद भी हो सकते हैं इसलिए संयम से काम लें और सभी मतभेदों को दूर करें। इस वर्ष जून से सितंबर के बीच आपको धन हानि हो सकती है इसलिए इस समय में पूंजी निवेश या पैसों के लेन-देन में विशेष सावधानी बरतें। किसी भी व्यक्ति पर आंख मूंदकर विश्वास ना करें। क्योंकि पैसों को लेकर कोई आपको धोखा दे सकता है। शेयर बाजार, लॉटरी समेत जोखिम भरे कार्यों से आपको इस वर्ष अच्छा मुनाफा हो सकता है लेकिन यहां भी निवेश संभलकर करने की जरुरत होगी, जोश में आकर किसी भी तरह का निवेश करने से बचें वरना मुनाफे की बजाय बड़ा आर्थिक नुकसान भी हो सकता है। कुल मिलाकर पूरे साल आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी लेकिन बीच-बीच में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं इसलिए बेहतर होगा कि हर परिस्थिति में संयम के साथ काम लें। धन लाभ होने पर आवश्यकता से अधिक खुश ना होयें और धन हानि होने पर भी ज्यादा दुखी ना होएं।

भाग्य स्टार: 3.5/5

वर्ष 2019 में कब बन रहे हैं आर्थिक उन्नति के योग?: आर्थिक रिपोर्ट

कन्या राशिफल 2019 के अनुसार करियर

भविष्यफल 2019 के अनुसार करियर के लिए यह साल आपके लिए ख़ास रहने वाला है। इस वर्ष नौकरी में प्रमोशन या परिवर्तन दोनों संभव है। अगर जॉब चेंज के बारे में सोच रहे हैं तो इस साल आपको बहुत अच्छा ऑफर मिलने वाला है। खासकर सॉफ्टवेयर इंडस्ट्री, मीडिया और मैनेजमेंट कार्यों से जुड़े लोगों के लिए यह साल बहुत लकी रहने वाला है। आपको मल्टीनेशनल कंपनियों के साथ काम करने का सुनहरा मौका मिल सकता है। इस सिलसिले में आप विदेश यात्रा भी कर सकते हैं। विदेशों में स्थित कोई कंपनी आपको आकर्षक पैकेज ऑफर कर सकती है। वहीं वर्तमान कंपनी में काम कर रहे लोगों को प्रमोशन के साथ-साथ कुछ स्पेशल राइट्स मिलेंगे। जिससे आपकी जिम्मेदारी और बढ़ जाएगी। ऐसे में हो सकता है कि आपको टीम लीडर बना दिया जाये या किसी स्पेशल प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी दी जाये। याद रखें यह साल आपके लिए कई सुनहरे अवसर लेकर आ रहा है इसलिए आपको मिलने वाली हर जिम्मेदारी को गंभीरता और कुशलता के साथ पूरा करें। क्योंकि भविष्य में इसके आपको बहुत बेहतर परिणाम मिलेंगे। फिल्म जगत और ग्लैमर की दुनिया से जुड़े लोगों के लिए भी यह साल बहुत शानदार रहने वाला है। इस वर्ष आपको कई अच्छे बैनर्स की फिल्म और सीरियल में काम करने का मौका मिलेगा, साथ ही किसी बड़े एक्टर या एक्टर्स के साथ काम करने का अवसर प्राप्त होगा। इतना ही नहीं फिल्म और सीरियल में आपके काम को सराहा जाएगा और आपकी लोकप्रियता में जबरदस्त इजाफा होगा। कुल मिलाकर करियर के लिहाज से कन्या राशि वालों के लिए साल 2019 कई सौगात लेकर आएगा। बस जरुरत है इन अवसरों को भुनाने की।

भाग्य स्टार: 3.5/5

हमारे विद्वान ज्योतिषी से प्राप्त करें: करियर रिपोर्ट

कन्या राशिफल 2019 के अनुसार शिक्षा

फलादेश 2019 के अनुसार छात्रों के लिए यह साल सामान्यत: अच्छा रहने वाला है लेकिन बेहतर परिणाम के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। कहने का मतलब है कि सफलता तो आपको आसानी से मिल जाएगी लेकिन मेरिट में स्थान पाने के लिए कड़ा परिश्रम करना होगा। सिविल सर्विस, मेडिकल, मैनेजमेंट और इंजीनियरिंग एग्जाम की तैयारी कर रहे छात्रों को अच्छी सफलता हाथ लगेगी, बशर्ते की पढ़ाई एकाग्रता से करें। साल के मध्य में पढ़ाई-लिखाई से ध्यान भटक सकता है इसलिए बेवजह की बातों पर ध्यान देने की बजाय पूरा ध्यान अपनी स्टडी पर लगाएं। सिविल सेवा और मेडिकल एग्जाम की तैयारी कर रहे छात्रों को समय प्रबंधन पर ध्यान देने की जरुरत होगी। वहीं इंजीनियरिंग और बैंकिंग सेक्टर की परीक्षाओं में आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे इसलिए अपना अध्ययन निरंतर जारी रखें और समय-समय पर अपने टीचर्स से मार्गदर्शन लेते रहें। सितारों की चाल कहती है कि, वर्ष 2019 में स्वास्थ्य कारणों से आपकी पढ़ाई प्रभावित हो सकती है और इस वजह से आपका पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। इसलिए बेहतर होगा कि संयमित दिनचर्या अपनाएं और संतुलित भोजन लें। एकाग्रता बढ़ाने के लिए योग और ध्यान करें और पढ़ाई के लिए एक निश्चित समय तय करें। वहीं पढ़ाई-लिखाई के लिए आपको माता-पिता की ओर से भरपूर सहयोग मिलेगा और वे हर पल आपके साथ खड़े रहेंगे, साथ ही आपका हौसला बढ़ाएंगे। ज्योतिषफल 2019 के अनुसार आपके शिक्षा संबंधी मामलों में आपके अच्छे दिनों की शुरुआत सितंबर से दिसंबर के मध्य होगी। इस दौरान यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं तो आपको बेहतर परिणाम निश्चित रूप से मिलेंगे। वे छात्र जो हायर एजुकेशन के लिए विदेश जाने की योजना बना रहे हैं उन्हें इस साल सफलता मिलने की संभावना है।

भाग्य स्टार: 3.5/5

वर्ष 2019 में शिक्षा के क्षेत्र में मिलेंगे सुनहरे अवसर: एजुकेशन रिपोर्ट

कन्या राशिफल 2019 के अनुसार पारिवारिक जीवन

भविष्यकथन 2019 के अनुसार इस वर्ष आपका पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। घर पर शांति और सद्भाव का वातावरण बना रहेगा। माता-पिता की सेहत सामान्य रहेगी लेकिन जीवनसाथी और संतान की खराब सेहत आपकी चिंता का कारण बन सकती है। इसलिए माता-पिता के साथ-साथ जीवनसाथी और बच्चों की सेहत पर ध्यान दें। यदि स्वास्थ्य संबंधी कोई भी समस्या हो, तो बिल्कुल लापरवाही ना करें और तुरंत डॉक्टरी परामर्श लें। जीवनसाथी को पेट संबंधी परेशानी होने की संभावना अधिक है। इस वर्ष आपके घर में कोई नया मेहमान आ सकता है। आपको संतान की प्राप्ति हो सकती है या फिर घर में किसी बच्चे का जन्म होने से हर्ष का माहौल रहेगा। इस साल अक्टूबर माह में घर-परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपन्न हो सकता है। इस दौरान घर में भाई या बहन की शादी की संभावना भी बन रही है। सितारों की चाल कहती है कि जून महीने में पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है इसलिए जमीन-जायदाद के मामलों में सावधानी बरतें और बेवजह के विवादों से बचें। कोशिश करें कि हर मुद्दे का समाधान बातचीत के जरिये हो। प्रॉपर्टी विवाद को लेकर कानूनी लड़ाई लड़ना आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। भाई-बहनों को इस साल किसी प्रकार का लाभ प्राप्त हो सकता है। वहीं जीवनसाथी की ओर से आपको कोई ख़ुशख़बरी मिल सकती है। भाई-बहनों को आपकी मदद की ज़रुरत पड़ सकती है। ज्योतिषफल 2019 की मानें तो इस साल आप सपरिवार किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं। परिजनों के संग समय व्यतीत करने से आपको सुकून मिलेगा। यदि आप परिवार के सबसे ज़िम्मेदार व्यक्ति हैं, तो इस साल अपनी ज़िम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे और परिवार में आपका मान-सम्मान भी बढे़गा। भाई-बहनों की खराब सेहत आपको परेशान कर सकती है इसलिए उनके स्वास्थ्य पर ध्यान दें।

भाग्य स्टार: 3.5/5

हमारे ज्योतिषियों से पाएँ अपनी: फैमिली रिपोर्ट

कन्या राशिफल 2019 के अनुसार शादी एवं बच्चे

दाम्पत्य जीवन के लिए यह साल सामान्य से अच्छा रहने वाला है। जीवनसाथी और बच्चों के साथ अच्छे पल गुजारने का मौका मिलेगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। इस वर्ष बच्चे आपकी खुशी का कारण बनेंगे। उनकी किसी कामयाबी से आपको बहुत खुशी होगी। यदि आपके बच्चे पढ़ रहे हैं या नौकरी व बिजनेस कर रहे हैं, उन्हें हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी और उनकी ये सफलता आपका सिर गर्व से ऊंचा कर देगी। साल के मध्य में बच्चों की सेहत में गिरावट देखने को मिल सकती है इसलिए उनकी खास देखभाल करें। सितारों की चाल बताती है कि, साल 2019 में जीवनसाथी हर कदम पर आपका साथ देगा। इससे आपके रिश्ते की डोर और भी मजबूत होगी। साल के अंत में जीवनसाथी की सेहत खराब हो सकती है। उन्हें पेट या सिर दर्द की परेशानी से जूझना पड़ सकता है इसलिए उनकी सेहत का ध्यान रखें। बेहतर होगा कि अधिक मसालेदार और चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करें। उन्हें जब भी कोई स्वास्थ्य समस्या उत्पन्न हो, तो फौरन डॉक्टर से संपर्क करें। इस मामले में कोई लापरवाही नहीं बरतें।

भाग्य स्टार: 3.5/5

जानें साल 2019 में कैसी रहेगी आपकी मैरिड लाइफ: मैरिज रिपोर्ट

कन्या राशिफल 2019 के अनुसार प्रेम जीवन

राशिफल 2019 के अनुसार यह साल प्रेम जीवन के लिए भी लाजवाब रहेगा। आपकी फ्रेंडशिप प्यार में बदल सकती है। ऑफिस में कोई सहकर्मी आपके दिल के क़रीब आ सकता है और यदि आप पढ़ रहे हैं तो कोई क्लास फैलो आपको अच्छा लग सकता है। साल के मध्य में प्रेम में आपको ख़ूब आनंद मिलेगा। ऐसे में प्रियतम को डेट पर ले जाने के कई मौके मिलेंगे। वहीं साल के दूसरे भाग यानि जुलाई के बाद प्रियतम के साथ आपका विवाद हो सकता है या फिर वह आप से रूठ सकता है। सोच-विचार में भिन्नता की वजह से आपके रिश्तों में कड़वाहट बढ़ सकती है इसलिए इस अवधि में अपने पार्टनर सोच-समझकर बोलें और उसकी भावनाओं को समझें। बेवजह अपनी बात अपने प्रियतम पर थोपने की कोशिश करें। यदि आपने गुस्से पर नियंत्रण नहीं किया तो आपके प्रेम संबंध खराब हो सकते हैं और अलगाव की स्थिति बन सकती है। ऐेसे में हर समस्या का समाधान बातचीत से निकालने की कोशिश करें। नवंबर के बाद आपके रिश्तों में फिर से एक नया सवेरा होगा और संंबंध पहले की तरह सामान्य हो जाएंगे। भविष्यकथन 2019 की मानें तो इस वर्ष आपके जीवन में एक नए रिश्ते की शुरुआत भी हो सकती है। दोस्ती की ये शुरुआत सोशल मीडिया से शुरू होकर प्यार में बदल जाएगी। इस साल प्रियतम के साथ विदेश यात्रा पर जाने के योग भी बन रहे हैं। यदि आप किसी से प्यार करते हैं और शादी करना चाहते हैं तो सितारों की चाल कहती है कि, आपकी ये कोशिश कामयाब होगी। क्योंकि इस वर्ष आपकी राशि में लव मैरिज के योग बन रहे हैं। अच्छी बात यह है कि, आपके माता-पिता से भी आपको सहयोग मिलेगा।

भाग्य स्टार: 3.5/5

साल 2019 में कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ? अभी प्राप्त करें: लव रिपोर्ट

कन्या राशिफल 2019 के अनुसार स्वास्थ्य

भविष्यफल 2019 के अनुसार इस साल आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। इस पूरे वर्ष जोश और ऊर्जा से भरे रहेंगे। अपनी सेहत में चार चांद लगाने के लिए नियमित योग और व्यायाम करें। साल के मध्य में स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी परेशानियां सामने आ सकती हैं। इनमें सिरदर्द, आंखों का दर्द और पेट संबंधी विकार होने की संभावना है। ऐसे में सही समय पर डॉक्टरी परामर्श आपके लिए बहुत जरूरी है। ग्रह और नक्षत्र की चाल को देखते हुए इस बात के संकेत भी है कि, आपको जोड़ों में दर्द की शिकायत रह सकती है। विशेषकर बारिश के मौसम में जोड़ों के दर्द से परेशानी ज्यादा होगी। इसलिए सैर और हाथ-पैर के जोड़ों की नियमित मालिश करते रहें। सेहतमंद रहने के लिए धार्मिक और आध्यात्मिक चिंतन आपके लिए लाभकारी रहेगा। पेट संबंधी विकारों से बचने के लिए संतुलित भोजन करें। क्रोध पर नियंत्रण रखें और बेवजह तनाव लेने से भी बचें।

भाग्य स्टार: 3.5/5

वर्ष 2019 में कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य ? हमारे ज्योतिषाचार्य से प्राप्त करें: हेल्थ रिपोर्ट

More from the section: Horoscope 2502
Buy Today
Gemstones
Get gemstones Best quality gemstones with assurance of AstroCAMP.com More
Yantras
Get yantras Take advantage of Yantra with assurance of AstroCAMP.com More
Navagrah Yantras
Get Navagrah Yantras Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroCAMP.com More
Rudraksha
Get rudraksha Best quality Rudraksh with assurance of AstroCAMP.com More
Today's Horoscope

Get your personalised horoscope based on your sign.

Select your Sign
Free Personalized Horoscope 2023
© Copyright 2024 AstroCAMP.com All Rights Reserved