• Talk To Astrologers
  • Brihat Horoscope
  • Ask A Question
  • Child Report 2022
  • Raj Yoga Report
  • Career Counseling
Personalized
Horoscope

वृश्चिक राशिफल 2018: जानें वृश्चिक राशि के लिए कैसा रहेगा यह साल

Author: Hanumman Mishra | Last Updated: Wed 9 Aug 2017 2:44:30 PM

वृश्चिक राशि का चित्र

राशिफल 2018 के अनुसार वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए यह वर्ष कुछ ज़्यादा ख़ास नहीं है। इस साल आपका स्वास्थ्य जीवन औसत रहेगा। सेहत के प्रति किसी भी प्रकार की लापरवाही आपको रोगी बना सकती है, लिहाज़ा अपनी सेहत पर ध्यान दें। वहीं आर्थिक मामलों में भी आपको सजग रहने की सलाह दी जाती है। बेहद सोच-समझकर आर्थिक फ़ैसले लें। तो चलिए विस्तार से जानते हैं साल 2018 में क्या कहते हैं आपके सितारे...

राशिफल 2018 के अनुसार स्वास्थ्य

इस साल आपका स्वास्थ्य औसत रह सकता है। यानी स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी। लापरवाही की स्थिति में स्वास्थ्य कमजोर हो सकता है लेकिन यदि स्वास्थ्य को लेकर सजग बने रहे तो कोई विशेष परेशानी नहीं होने वाली। दरअसल शनि आपके दूसरे भाव में रहेगा और गुरु आपके द्वादश में। ऐसे में इस बात की सम्भावना अधिक है कि आपका खान पान असंयमित रह सकता है जिसके कारण अन्य शारीरिक परेशानियां उपज सकती है, अत: खान पान को संयमित रखना होगा अन्यथा पेट या मुख से सम्बंधित परेशानियां हो सकती हैं।

यदि आप अपने स्वास्थ्य जीवन के बारे में अधिक जानना चाहते हैं तो अभी ऑर्डर करें - स्वास्थ्य की ज्योतिषीय रिपोर्ट

राशिफल 2018 के अनुसार शिक्षा

शिक्षा के लिए यह साल सामान्यत: अनुकूल रहने वाला है। चतुर्थेश शनि अपने से लाभ भाव यानी दूसरे भाव में स्थित है, गुरु की राशि में स्थित तो शिक्षा के लिए वर्ष अनुकूल रहेगा लेकिन मेहनत करने से जी न चुराएं यह सुझाव आपको दिया जाता है। यदि विदेश में जाकर शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं या प्राप्त कर रहे हैं तो समय अनुकूल है। धर्म और आध्यात्म से जुड़ी शिक्षा प्राप्त करने वाले शिक्षार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है लेकिन यह सुझाव सबके लिए है कि पढ़ाई से जी न चुराएं और मेहनत करते रहें अन्यथा परिणाम कमजोर रह सकते हैं।

यदि आप अपनी शिक्षा के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो अभी ऑर्डर करें - शिक्षा की ज्योतिषीय रिपोर्ट

राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति

इस साल आर्थिक मामलों में आपको थोड़ा सजग रहना होगा। हो सकता है कभी-कभी आप ऐसा महसूस करें कि इस साल कमाई के राश्ते कम नज़र आ रहे हैं जबकि खर्चे अधिक हो रहे हैं। दरअसल आपका धनेश बृहस्पति आपके द्वादश भाव में यानी खर्चे के भाव में रहेगा अत: खर्चे तो कराएगा लेकिन यदि आपका कोई कनेक्शन विदेश से है या आप इंटरनेट आदि से जुड़े काम में हैं तो आपको अधिक चिंतित होने की जरूरत नहीं है लेकिन धन स्थान पर शनि और धनेश के द्वादस में होने की स्थिति को देखते हुए यह सलाह सभी के लिए है कि जहां तक हो सके आपको बेकार के खर्चों से बचना चाहिए। वर्षांत में कोई बड़ा लाभ भी मिल सकता है ऐसे योग बन रहे हैं। तो अब तक हमने वृश्चिक राशि वालों के स्वास्थ्य की जांच पड़ताल कर ली।

यदि आप अपने आर्थिक जीवन से जुड़ी समस्याओं का निदान पाना चाहते हैं, तो अभी ऑर्डर करें - आर्थिक स्थिति की ज्योतिषीय रिपोर्ट

राशिफल 2018 के अनुसार प्रेम व दाम्पत्य

यह साल प्रेम सम्बंधों के लिए सामान्यत: अनुकूल रह सकता है लेकिन सितम्बर 2018 तक आपका पंचमेश गुरु द्वादश भाव में रहेगा ऐसे में किसी कारण से आप अपने लव पार्टनर के साथ अधिक समय बिताने का मौका कम ढूंढ़ पाएंगे। वाणी स्थान के शनि को देखते हुए खयाल इस बात का भी रखना है कि आप बातों बातों में जज़्बाती होकर ऐसा कुछ न कहें जो साथी के मन को ठेस पहुंचाए। बेवजह की नोक झोक से भी बचें। वैसे तो सितम्बर तक का समय विवाह आदि कार्यों के लिए अधिक मददगार नहीं है लेकिन उसके बाद का समय सगाई, विवाह व संतान आदि के मामलों के लिए अच्छा है। यानी वर्षांत आपके प्रेम व दाम्पत्य दोनों के लिए अनुकूलता संजोए हुए है।

यदि आप अपना प्रेम व दाम्पत्य जीवन के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो अभी ऑर्डर करें - प्रेम की ज्योतिषीय रिपोर्ट

राशिफल 2018 के अनुसार काम-धंधा

कार्य व्यापर के लिए साल 2018 औसत अनुकूलता देने वाला रह सकता है। शनि की दृष्टि आपके चौथे, आठवें और लाभ भाव पर रहने वाली है। यानी कि लाभ की स्पीड धीमी रह सकती है। हालांकि अचानक से कुछ रुके हुए काम बनेंगे भी लेकिन कुछ ऐसे काम जिनके जल्द पूरे होने को लेकर आप आश्वस्त हैं उनमें कुछ देरी हो सकती है। इस साल किसी नए काम की शुरुआत न ही करें तो बेहतर रहेगा। अगर करना बहुत जरूरी हो तो भलीं भांति चिंतन मंथन करके और एक्सपर्ट एडवाइज लेकर ही करने की सलाह दी जाती है। मन को प्रसन्न रखने का भी पूरा प्रयास करें क्योंकि प्रसन्नता पूर्वक काम करने से सफलता का ग्राफ़ बेहतर होता है।

यदि आप अपने करियर से जुड़ी समस्या का समाधान चाहते हैं, तो अभी ऑर्डर करें - करियर की ज्योतिषीय रिपोर्ट

राशिफल 2018 के अनुसार भाग्य स्टार

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह साल पांच में से 3 स्टार्स देना चाह रहा है।

राशिफल 2018 के अनुसार उपाय

उपाय के रूप में आपको शनि की शांति का विशेष अनुष्ठान कराना चाहिए। बड़े बुजुर्गों व गुरुजनों का सम्मान व सेवा करें।

'2018 त्रिकाल संहिता' में पाएँ विशेषतः आपके लिए तैयार 2018 का सटीक फलादेश

आपने अभी अपनी राशि के लिए सामान्य भविष्यवाणियाँ पढ़ी हैं। '2018 त्रिकाल संहिता' के माध्यम से आप विशेष रूप से अपने लिए सटीक फलादेश जान सकते हैं। वैदिक ज्योतिष के प्राचीन सिद्धान्तों पर आधारित '2018 त्रिकाल संहिता' विशेष रूप से आपके लिए तैयार की गई है, ताकि आप 2018 में सफलता और समृद्धि के रास्ते पर आगे बढ़ सकें। यह उन सपनों की कुंजी है जिन्हें आप खुली आँखों से हमेशा-से देखते रहे हैं–प्रसन्नता, उल्लास और सन्तोष से भरे वर्ष की कुंजी। इसमें आप पाएंगे प्रेम, विवाह, करिअर, परिवार, स्वास्थ्य और भी अनेक विषयों से जुड़ी भविष्यवाणियाँ। हम मानते हैं कि आप ख़ास हैं और इसीलिए 2018 त्रिकाल संहिता में हम आपको ऐसे सूक्ष्म विश्लेषण, सटीक भविष्यवाणियाँ और आसान उपाय देंगे, जो आपके लिए ही तैयार किए गए हैं। चुनें साल 2018 में दुःख-दर्द से आज़ादी, ख़ुशियों से भरा और एक बेहतर भविष्य, चुनें '2018 त्रिकाल संहिता' अभी -

More from the section: Horoscope 2453
Buy Today
Gemstones
Get gemstones Best quality gemstones with assurance of AstroCAMP.com More
Yantras
Get yantras Take advantage of Yantra with assurance of AstroCAMP.com More
Navagrah Yantras
Get Navagrah Yantras Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroCAMP.com More
Rudraksha
Get rudraksha Best quality Rudraksh with assurance of AstroCAMP.com More
Today's Horoscope

Get your personalised horoscope based on your sign.

Select your Sign
Free Personalized Horoscope 2023
© Copyright 2024 AstroCAMP.com All Rights Reserved