AstroSage Kundli App Download Now
Personalized
Horoscope

वृश्चिक राशिफल 2019

Last Updated: 1/4/2018 3:13:32 PM

Subscribe Magazine on email:     

वृश्चिक राशिफल 2018 फलादेश 2019 के अनुसार वृश्चिक राशि वालों को इस साल करियर और आर्थिक मोर्चे पर बड़ी कामयाबी हाथ लग सकती है। वहीं छात्रों के लिए भी यह साल शुभ संकेत दे रहा है। नौकरी और व्यवसाय में इस साल कोई सफलता मिलने की संभावना बन रही है। पारिवारिक और वैवाहिक जीवन भी सामान्य रहेगा।

वृश्चिक राशिफल 2019 के अनुसार आर्थिक जीवन

फलादेश 2019 के अनुसार इस साल व्यापार में आपको अच्छा लाभ मिलेगा। आपको धन की बचत के लिए अपने ख़र्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता होगी। आपको पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा। यदि संपत्ति को लेकर क़ानूनी विवाद चल रहा है तो उसमें भी परिस्थितियाँ आपके अनुकूल होंगी। धन का निवेश करते समय सावधानी अवश्य बरतें अन्यथा आपको धन की हानि हो सकती है। विपरीत परिस्थिति में अपने धैर्य को न खोएं और समझदारी के साथ क़दम बढ़ाएँ। साल के प्रारंभ अक्टूबर से दिसंबर तक आपका समय शुभ रहेगा। इस दौरान आपको विविध क्षेत्रों से आर्थिक लाभ मिलेगा। हालांकि साल की शुरुआत थोड़ी धीमी रहेगी, परंतु मार्च के बाद स्थिति आपके लिए शुभ रहेगी। यदि इस समय स्टॉक मार्केट में निवेश करेंगे तो लाभ मिलेगा। इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। व्यापार में मुनाफ़ा होगा अथवा आय में वृद्धि होगी। आप महंगे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स ख़रीद सकते हैं। साल के अंत में आपको आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है। इस समय आपकी बजत कम और ख़र्च अधिक होगा। अचानक ही आपके ख़र्च में वृद्धि होने लगेगी। हालांकि यदि आप आर्थिक प्रबंधन करते हैं तो इस समस्या से बचा जा सकता है। बेवजह ख़र्च पर लगाम लगाएं। अनावश्यक चीज़ों में धन जाया न करें।

भाग्य स्टार: 3.5/5

वर्ष 2019 में कब बन रहे हैं आर्थिक उन्नति के योग?: आर्थिक रिपोर्ट

वृश्चिक राशिफल 2019 के अनुसार करियर

इस साल आपको जॉब मिलने की प्रबल संभावना है। वहीं जो जातक नौकरी कर रहे हैं उनकी पदोन्नति अथवा सैलरी में अच्छी-ख़ासी वृद्धि होगी। भाई-बहनों के द्वारा आपको करियर में मदद मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपकी कुशल कार्यशैली सीनियर्स को प्रभावित करेगी। इस साल आपकी करियर की गाड़ी को आगे बढ़ाने में कई अवसर प्राप्त होंगे। सरकारी क्षेत्र में कार्यरत जातकों का ट्रांसफर संभव है। प्राइवेट सेक्टर से जुड़े जातकों यह साल सुनहरे अवसर देगा। इन अवसरों को भुनाने के लिए अपने आपको तैयार करें। साल के प्रारंभ में आप अपने कार्य में जोश एवं उत्साह दिखाएंगे जिससे आपके सीनियर्स आपसे प्रभावित होंगे। इस बीच पूरे मन से अपना काम करें और ऑफिस में होने वाली फालतू की गपशप पर समय नष्ट न करें। आप समय से पूर्व अपना काम करेंगे। हालांकि साल के मध्य में आपको संभलकर चलना होगा। संस्था में कोई ऐसा शख़्स हो सकता है जो आपके लिए ख़िलाफ़ किसी तरह का साज़िश रच सकता है। ऑफिस में होने वाली राजनीति से ख़ुद को दूर रखें। वहीं साल के अंत में आपको आपकी मेहनत का फल मिलेगा। इस दौरान आपकी पदोन्नति होने की प्रबल संभावना है। कंपनी की ओर से आपको कोई अप्रत्याशित लाभ अथवा तोहफ़ा मिल सकता है। सरकारी जॉब वाले जातकों के लिए यह साल सामान्य रहेगा।

भाग्य स्टार:

हमारे विद्वान ज्योतिषी से प्राप्त करें: करियर रिपोर्ट

वृश्चिक राशिफल 2019 के अनुसार शिक्षा

भविष्यफल 2019 के अनुसार छात्रों के लिए यह वर्ष उत्कृष्ट रहेगा। पढ़ाई में अच्छे प्रयासों से आपको परीक्षा में सफलता मिलेगी। स्किल एजुकेशन का विस्तार होगा इसलिए कौशल विकास से संबंधित छात्रों को इसका फ़ायदा होगा। उच्च शिक्षा के लिए विदेशी संस्थानों का चयन अच्छा रहेगा। इस दौरान विदेशी छात्रों से आपका संवाद बढ़ेगा और आप वैश्विक संस्कृति को समझने में सफल रहेंगे। मीडिया एवं इंजीनियरिंग से जुड़े छात्रों को करियर के लिए थोड़ी मुश्किल हो सकते ही। इस क्षेत्र में करियर बनाने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। मेडिकल, इंजीनियरिंग, लॉ और प्रबंधन के क्षेत्र में जाने वाले विद्यार्थियों को इनकी प्रवेश परीक्षाओं में मेहनत करनी पड़ेगी और किस्मत भी आपका साथ देगी जिससे आपको सफल परिणाम मिल सकते हैं। ग्रहों की चाल ये बताती है कि साल की शुरुआत में आप पढ़ाई क्षेत्र में अच्छा प्रयास करेंगे। पढ़ाई के प्रति आपका जोश और जुनून देखने लायक होगा। वहीं जून-जुलाई में पढ़ाई में आपका मन कम लगेगा। इस समय आप अस्वस्थ्य रह सकते हैं जिस कारण पढ़ाई में व्यवधान संभव है। हालांकि साल के अंतिम चरण में पुनः आप पढ़ाई के प्रति गंभीर नज़र आएंगे। यदि आप बोर्ड के छात्र हैं तो आप अच्छे अंक पाने के लिए और भी ज़्यादा मेहनत करेंगे।

भाग्य स्टार: 4/5

वर्ष 2019 में शिक्षा के क्षेत्र में मिलेंगे सुनहरे अवसर: एजुकेशन रिपोर्ट

वृश्चिक राशिफल 2019 के अनुसार पारिवारिक जीवन

घरेलू जीवन के लिए यह साल बहुत ही अच्छे रहने के संकेत दे रहा है। इस अवधि में काम-धंधे के चलते आप परिवार से दूर रह सकते हैं या अपना निवास स्थान बदल सकते हैं। माता-पिता से आपके संबंध आत्मीय रहने की सम्भावना है। भाई-बहनों के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है। हालांकि यह स्थिति थोड़े समय के लिए ही रहेगी। बाद में परिस्थिति सामान्य हो जाएगी। परिजनों के बीच सामंजस्य की स्थिति देखने को मिलेगी। साल के प्रारंभ में घर का वातावरण शांत एवं आनंदित रहेगा। इस दौरान आप अपने घर पर समय व्यतीत करेंगे। हो सकता है कि इस समय आप घर में किसी तरह की छोटी-मोटी पार्टी भी करें। पिता को करियर में तरक्की मिलेगी। इसके अलावा भाई बहन को इस समय किसी प्रकार का लाभ मिल सकता है। वहीं मई-जून में घर में किसी तरह का फंक्शन हो सकता है। जैसे की शादी-विवाह, जन्मदिन आदि। नवंबर-दिसंबर घर में घर में किसी सदस्य का आगमन हो सकता है जो आपके परिवार का हिस्सा हो सकता है। भाई-बहनों से अनबन होने की स्थिति में विवाद को लंबा खींचने की बजाय उसको सुलझाने का प्रयास करें। यदि किसी प्रकार की ग़लतफ़हमी है तो उसको भी तुरंत दूर करें।

भाग्य स्टार: 4/5

हमारे ज्योतिषियों से पाएँ अपनी: फैमिली रिपोर्ट

वृश्चिक राशिफल 2019 के अनुसार शादी एवं बच्चे

राशिफल 2019 के अनुसार इस साल जीवनसाथी के स्वभाव में आध्यात्मिकता व क्रोध दोनों की अधिकता रह सकती है। इस दौरान आपको अपने स्वभाव में विनम्रता दिखाने की आवश्यकता होगी। प्रेम व मीठी वाणी को ढ़ाल बनाकर आप अपने रिश्तों को ख़ुशनुमा रख सकते हैं। जीवनसाथी के स्वभाव में बदलाव होने पर आपको भी आश्चर्य होगा। छोटी-छोटी बात पर उनको ग़ुस्सा आ सकता है। हालांकि आपको इस समय धैर्य का परिचय देने की आवश्यकता होगी। साल की शुरूआत में जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते मधुर रहेंगे। इस दौरान आप दोनों एक-दूसरे का ख़्याल रखेंगे। उसके बाद परिस्थितियाँ वैवाहिक जीवन के लिए प्रतिकूल दिखाई दे रही हैं। इस समय जीवनसाथी से आपका झगड़ा हो सकता है। अपने ग़ुस्से पर नियंत्रण रखें, अन्यथा मामला अधिक बढ़ सकता है। साल के अंत वैवाहिक जीवन थोड़ा बेहतर नज़र आ रहा है। बच्चे पढ़ाई-लिखाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हालाँकि उनकी सेहत का ख़्याल रखें। उनकी सेहत में कमी देखी जा सकती है। जून से अक्टूबर तक का समय बच्चों की सेहत के लिए थोड़ा नाज़ुक रहेगा। इस समय बच्चों के स्वभाव में परिवर्तन नज़र आ सकता है। वे इस समय ज़िद्दी व चिढ़चिढ़े हो सकते हैं। इस दौरान उन्हें प्यार से समझाने की कोशिश करें।

भाग्य स्टार: 3.5/5

जानें साल 2019 में कैसी रहेगी आपकी मैरिड लाइफ: मैरिज रिपोर्ट

वृश्चिक राशिफल 2019 के अनुसार प्रेम जीवन

भविष्यफल 2019 के अनुसार प्रेम के मामलों के लिए यह साल ख़ास रहेगा। साल की शुरुआत में आपको साथी से मिलने के ढ़ेरों मौक़े मिलेंगे। है। इस समय आपको प्यार में ख़ूब आनंद आएगा। इस समय आप साथी के साथ फिल्म अथवा किसी मनोरंजक स्थल पर घूमने जा सकते हैं। यह पल आपके जीवन का यादगार पल साबित हो सकता है। इस समय आप एक दूसरे को प्यार भरे तोहफें गिफ्ट करेंगे। साल के मध्य में कुछ कारणों से साथी आपने नाराज़ हो सकता है। ऐसी स्थिति में उन्हें मनाने का पूरा प्रयास करें। अपने प्रियतम के ऊपर किसी बात पर ग़ुस्सा न करें। साल के मध्य में आपका प्रेम परवान चढ़ेगा। वहीं जिन जातकों को साथी की तलाश है उनकी यह तलाश समाप्त होगी। मई जून में आप अपने प्रेम के रिश्ते को शादी में परिवर्तित कर सकते हैं। जिन जातकों का नया-नया प्यार हुआ है उन्हें थोड़ा सावधानी से अपने प्यार की नाव को आगे बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए। साथी पर किसी तरह का दबाव न बनाएं। यदि किसी जातक को पड़ोसी से प्यार है तो संभलकर रहना होगा। अन्यथा इसमें आपकी बदनामी हो सकती है। साथी के साथ विश्वास कायम रखें। यदि किसी प्रकार की ग़लतफहमी हो तो उसे तुरंत दूर करने की कोशिश करें।

भाग्य स्टार: 4/5

साल 2019 में कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ? अभी प्राप्त करें: लव रिपोर्ट

वृश्चिक राशिफल 2019 के अनुसार स्वास्थ्य

इस साल वृश्चिक राशि के जातकों की सेहत अच्छी रहेगी। आप जोश, ऊर्जा, उमंग व उत्साह से भरे रहेंगे। मित्रों व भाई-बहनों के साथ घूमने-फिरने के अनेक मौके मिलने के कारण आपकी मानसिक प्रसन्नता मिलेगी। इस साल आपको अपने स्वभाव में क्रोध की अधिकता महसूस हो सकती है। इस पर नियंत्रण रखें अन्यथा इससे दूसरों के सामने आपकी नकारात्मक छवि बन सकती है। जुलाई से अक्टूबर के बीच आपको ख़ुजली, ख़ांसी-जुकाम, सिरदर्द, अपच आदि की शिकायत रह सकती है। इस समय आपको अपने ख़ान पान पर काफी ध्यान देना होगा। काम की अधिकता के कारण आपको तनाव भी रह सकता है। यह तनाव अपने ऊपर हावी होने न दें। इसका बुरा असर आपकी सेहत पर पड़ सकता है। मैट्रो सिटी में रहने वाले जातकों को अपने सेहत के प्रति अधिक गंभीर होना पड़ेगा। इन शहरों में सांस संबंधी समस्या से जूझ रहे जातकों को परेशानी का का सामना करना पड़ सकता है। साल के अंतिम चरण में आपको सेहत का लाभ मिलेगा। इस समय आप अपने सेहत पर अधिक ध्यान देंगे। इस समय आप योग व जिम क्लास ज्वॉइन कर सकते हैं। अपने दैनिक कार्यों में आप मॉर्निंग वॉक और योगाभ्यास जोड़ सकते हैं। सूर्य नमस्कार आपके लिए बेहतर एक्सरसाइज़ रहेगी।

भाग्य स्टार: 3.5/5

वर्ष 2019 में कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य ? हमारे ज्योतिषाचार्य से प्राप्त करें: हेल्थ रिपोर्ट

More from the section: Horoscope
2504
Big Horoscope 2017
Buy Today
Gemstones
Get gemstones Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com More
Yantras
Get yantras Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com More
Navagrah Yantras
Get Navagrah Yantras Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroSage.com More
Rudraksha
Get rudraksha Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com More
Today's Horoscope

Get your personalised horoscope based on your sign.

Select your Sign
Free Personalized Horoscope 2018
Reports