• Talk To Astrologers
  • Brihat Horoscope
  • Ask A Question
  • Child Report 2022
  • Raj Yoga Report
  • Career Counseling
Personalized
Horoscope

धनु राशिफल 2019

Author: -- | Last Updated: Thu 4 Jan 2018 3:15:07 PM

धनु राशिफल 2018

राशिफल 2019 के अनुसार धनु राशि वाले जातकों के लिए यह साल परिवर्तन का वर्ष साबित हो सकता है। इस दौरान नौकरी और व्यवसाय में सुखद बदलाव के योग बन रहे हैं। पारिवारिक और वैवाहिक जीवन के लिए भी यह साल उत्तम रहने वाला है। वहीं छात्रों को भी इस वर्ष अनुकूल परिणाम मिल सकते हैं।

जानिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कैसा होगा धनु राशिफल 2022

धनु राशिफल 2019 के अनुसार आर्थिक जीवन

धनु राशिफल 2019 के अनुसार इस साल आपको आय के नए स्रोत प्राप्त होने की पूरी उम्मीद रहेगी। धन को बेतहाशा ख़र्च करने से बचेंगे तो यह आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी जगह फंसा हुआ आपका धन भी वापिस मिलने की संभावना है। सितारों की चाल कहती है कि इस साल पैसों की आवक भी अच्छी रहेगी और आय में वृद्धि होगी। हालांकि दूसरी ओर खर्च बढ़ने से आपको आमदनी कम लगने लगेगी इसलिए बेहतर होगा कि, खर्च पर नियंत्रण रखें। मार्च से जून का समय आर्थिक मामलों से जुड़े निर्णयों के लिए लाभकारी रहने वाला है। इस दौरान वित्तीय मामलों से जुड़े हर निर्णय में आपको अच्छा फायदा होगा। इस अवधि में आप कुछ अच्छे बदलावों को भी महसूस करेंगे। इस साल शेयर बाजार से अच्छे रिटर्न मिलने की संभावना है। आय में बढ़ोत्तरी होने से आप बिजनेस का विस्तार कर सकते हैं या फिर पार्टनरशिप में किसी व्यवसाय की शुरुआत कर सकते हैं। हालांकि कोई भी कदम उठाने से पहले एक बार अच्छे से सोच-विचार कर लें। अक्टूबर के बाद जमीन या प्रॉपर्टी खरीदने के योग बन रहे हैं या आपको पैतृक संपत्ति की सौगात मिल सकती है। शॉर्टकट या कम मेहनत से अधिक पैसा कमाने का विचार अगर आपके मन में आ रहा है। इस विचार को नष्ट कर दें।

भाग्य स्टार: 4/5

वर्ष 2019 में कब बन रहे हैं आर्थिक उन्नति के योग?: आर्थिक रिपोर्ट

धनु राशिफल 2019 के अनुसार करियर

इस साल आपकी नौकरी में बदलाव हो सकता है। आपको अपने कार्यक्षेत्र में बड़ी सफलता मिल सकती है, हालाँकि इसके लिए अपने प्रयास जारी रखें। ऑफिस में आपके काम करने के अंदाज़ से सीनियर्स और बॉस प्रभावित होंगे। इस साल आपको प्रमोशन की सौगात मिल सकती है, साथ ही सैलरी में अच्छी वृद्धि की संभावना है। कुछ लोग काम-धंधे के चलते विदेश गमन कर सकते हैं। अपने सीनियर्स का सम्मान करें। इस वर्ष सही व समय पर निर्णय लेना आपके लाभों में वृद्धि करेगा। कहने का मतलब है कि आपको आगे बढ़ने के कई अवसर मिलेंगे, बस आपको समय रहते हुए इन अवसरों को पहचानना होगा और आगे बढ़ना होगा। अपनी रचनात्मक क्षमता का प्रयोग आप व्यावसायिक क्षेत्र में करेंगे। यदि आप कला, साहित्य, लेखन, फिल्म और अन्य कलात्मक क्षेत्र में कार्यरत हैं तो इस साल कई उपलब्धियां आपको प्राप्त होगी। आईटी क्षेत्र में नौकरी करने वाले जातकों के अनुकूल समय दिखाई दे रहा है। साल के मध्य में छोटे-काम धंधे पर लगे कामगारों को बाज़ार की मांग पर नज़र बनाएं रखनी होगी। इसके अलावा कार्य स्थल पर मान-सम्मान बढ़ेगा, हालांकि इस दौरान ऑफिस में होने वाली कानाफूसी से दूर रहें। क्योंकि ऐसे मामलों में शामिल होने से आपकी छवि पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। इस साल अति आत्मविश्वास का शिकार होने से बचें और अपनी काबिलियत पर यकीन रखें। व्यवसाय में जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा। बड़े-बुज़ुर्गों की सलाह कारोबार के विस्तार में आपके लिए वरदान साबित होगी। यदि आपका बिज़नेस दवा, खनिज और तकनीक से जुड़ा है तो आप अच्छे मुनाफ़े की उम्मीद कर सकते हैं। काम के लिए आपको कई यात्राएँ भी करनी होंगी जो कि आपके लिए फ़ायदेमंद रहेंगी। विदेशी कारोबार से भी आपको बढ़िया लाभ प्राप्त होगा।

भाग्य स्टार: 3.5/5

हमारे विद्वान ज्योतिषी से प्राप्त करें: करियर रिपोर्ट

धनु राशिफल 2019 के अनुसार शिक्षा

भविष्यकथन 2019 के अनुसार शिक्षा हेतु यह साल सामान्य से अच्छा रहेगा। इस साल छात्रों को कई अच्छे मौक़े मिलेंगे। आपको कड़ी मेहनत की बदौलत अच्छे परिणाम मिलेंगे। इस साल आपका दाखिला अपनी पसंद के कॉलेज में होने की पूरी संभावना है। शिक्षा में आने वाली समस्या दूर होंगी और छात्र मन लगाकर पढ़ाई करेंगे। हालाँकि किसी अन्य कारण से उनका ध्यान भटक सकता है जिसका परिणाम परीक्षा में अनुकूल नहीं होगा। अपनी पढ़ाई में ध्यान लगाएँ। वहीं जो छात्र किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उनको कड़ी मेहनत के बाद ही सफलता मिलेगी। राशिफल 2019 की मानें तो अनुसार बेहतर शिक्षा के लिए आपको माता-पिता का पूरा सहयोग प्राप्त होगा और वे आपके मनोबल को बढ़ाएंगे। फाइन आर्ट और मीडिया मैनेजमेंट से जुड़े छात्रों को उम्मीद से बेहतर सफलता मिलने की संभावना है। मार्च का महीना आपके लिए सुनहरा साबित होगा। क्योंकि इस अवधि में आपको मनचाहे परिणाम की प्राप्ति होगी। पढाई के साथ-साथ समय निकालकर घूमने जाना आपके मन को राहत पहुंचाएगा। दोस्तों के साथ थोड़ी मौज-मस्ती आपको तरोताजा कर देगी लेकिन इस चक्कर में अपने लक्ष्य से बिल्कुल नहीं भटकें। वे छात्र जो सिविल सेवा, मेडिकल, मैनेजमेंट और इंजीनियरिंग एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं अपनी दिनचर्या से समय निकालकर योग व ध्यान अवश्य करें। इसके अलावा यदि आप उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने के बारे में सोच रहे हैं तो इस साल आपकी यह इच्छा पूरी हो सकती है। आपको विदेश के किसी अच्छे संस्थान में शिक्षा प्राप्त करने का मौका मिल सकता है। बस आप अपने प्रयासी जारी रखें। कुल मिलाकर शिक्षा के लिए यह साल आपके लिए अच्छा रहने वाला है।

भाग्य स्टार: 3.5/5

वर्ष 2019 में शिक्षा के क्षेत्र में मिलेंगे सुनहरे अवसर: एजुकेशन रिपोर्ट

धनु राशिफल 2019 के अनुसार पारिवारिक जीवन

परिवार के साथ आप कुछ बेहतरीन पल बिताने वाले हैं। इस वर्ष घर-परिवार से आपको ख़ुश करने वाले समाचार भी मिलेंगे। अपनी संतान के प्रति आपका लगाव कुछ ज़्यादा रहेगा। संतान को शिक्षा में कोई बड़ी उपलब्धि हासिल होने की पूरी सम्भावना है। काम का बोझ अधिक रहने से आप घर पर ज्यादा समय नहीं बिता पाएँगे। ऐसे में आपको पर्सनल और प्रोफ़ेशनल लाइफ़ में संतुलन बनाकर चलना होगा। इस वर्ष आपके बहुत खुश रहेंगे और उनकी सेहत भी अच्छी रहेगी, हालांकि उनकी शरारतें कुछ ज्यादा ही बढ़ सकती है। परिजनों और दोस्तों के साथ आप किसी दर्शनीय स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं। इस साल आपका पारिवारिक जीवन ठीक उसी तरह चलेगा जिसकी आपने उम्मीद की है। इस वर्ष आपके सामाजिक संपर्क बढ़ेंगे और नए लोगों से मेल-जोल होगा। कुछ चुनौतियां भी आपके सामने आएंगी। इस दौरान आप अपनी ग़लतियों से सबक लेंगे और एक नयी शुरुआत करेंगे। इस वर्ष माता-पिता से आपको पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। व्यावसायिक और पारिवारिक दोनों मोर्चों पर आपके माता-पिता आपकी मदद करेंगे। इस दौरान वे आर्थिक मदद से भी पीछे नहीं हटेंगे। माता जी की सेहत में गिरावट आने की संभावना है इसलिए उनकी सेहत का ख़्याल रखें। संतान की प्रगति होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। पैतृक संपत्ति से संबंधित कोई पुराना विवाद सुलझने से आप शांति का अनुभव करेंगे। परिवार के साथ कहीं घूमने जाने का प्रोग्राम भी बन सकता है।

भाग्य स्टार: 4/5

हमारे ज्योतिषियों से पाएँ अपनी: फैमिली रिपोर्ट


धनु राशिफल 2019 के अनुसार शादी एवं बच्चे

दाम्पत्य जीवन के लिए यह साल अनुकूल नज़र आ रहा है। हालाँकि जीवनसाथी को सेहत से जुड़ी परेशानियां हो सकती है। इस दौरान उनके स्वभाव में उग्रता संभव है इसलिए जहाँ तक हो सके उनके साथ तालमेल बिठा-कर चलें। बच्चे आपकी ख़ुशी का कारण बनेंगे। उनकी सफलता आपको गदगद करेगी। दाम्पत्य जीवन में आपको मानसिक उलझनें रह सकती हैं। साथ ही गुस्से के चलते रिश्तों में तनातनी भी बढ़ सकती है। अपने जीवन साथी के साथ आदर व प्रेम से पेश आएं क्योंकि उन्हें आपकी सदैव जरुरत है।

सितारों की चाल कहती है कि वैवाहिक जीवन सुचारू रूप से चलेगा और आप अपने जीवनसाथी और बच्चों के साथ कुछ यादगार पल बिताएंगे। इस समय साथी का पूरा सहयोग आपको प्राप्त होगा जो कि आपके लिए निजी और पेशेवर ज़िन्दगी के लिए फ़ायदेमंद होगा, हालाँकि पार्टनर से बातचीत के दौरान इस बात का ख़्याल रखें कि आपकी बातों से उन्हें किसी प्रकार का बुरा ना लग जाए।

भाग्य स्टार: 3.5/5

जानें साल 2019 में कैसी रहेगी आपकी मैरिड लाइफ: मैरिज रिपोर्ट

धनु राशिफल 2019 के अनुसार प्रेम जीवन

साल 2019 में प्रेम प्रसंग के लिए समय उत्साहजनक रहने वाला है लेकिन प्रेम के मामले में किसी भी प्रकार की ज़िद इस उत्साह को कमज़ोर कर सकती है। साथी के द्वारा आपको अच्छे तोहफे मिलने के आसार हैं जिससे आपका मन प्रफुल्लित होगा। सितारों का कहना है कि, इस साल आपको एक-दूसरे के साथ हसीन पल बिताने के कई मौक़े मिलेंगे। पार्टनर के साथ किसी खूबसूरत जगह की सैर पर भी जाने की योजना बनेगी और इससे आप दोनों के रिश्ते पहले की अपेक्षा और मजबूत होंगे। साल के मध्य में नए लोगों के साथ नजदीकियां बढ़ने की सम्भावना है। आपके रिश्तों में दूरी समाप्त होगी। आपको अपने कार्यस्थल पर किसी का साथ अधिक प्रिय लग सकता है। नए प्रेम प्रसंगों की शुरुआत भी की जा सकती है। साथ ही आपको प्रेम से जुड़े कोई नए प्रस्ताव मिल सकते हैं। इस साल लव पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा और आपसी समझ भी अच्छी होगी। कई बार पार्टनर के स्वभाव में आक्रामकता देखने को मिल सकती है, लेकिन ऐसी स्थिति में आपको शांत रहकर हालात पर काबू पाना होगा। ऐसे वक्त में अपने पार्टनर की भावनाओं को समझें और बातचीत से हर मामले का समाधान निकालें। इस साल आपकी राशि में लव मैरिज के योग भी बन रहे हैं। यदि आप किसी से प्यार करते हैं और उससे शादी करना चाहते हैं तो आपका यह सपना इस साल पूरा हो सकता है। खास बात है कि आपके माता-पिता भी रिश्ते से खुश होंगे। इसके अलावा वे जातक जो किसी से मन ही मन में प्यार करते हैं, इस साल अपने प्रियतम से प्रेम का इजहार कर सकते हैं। कुल मिलाकर साल 2019 धनु राशि वालों की लव लाइफ के लिए बेहतर रहने वाला है।

भाग्य स्टार: 3.5/5

साल 2019 में कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ? अभी प्राप्त करें: लव रिपोर्ट

धनु राशिफल 2019 के अनुसार स्वास्थ्य

धनु राशिफल 2019 के अनुसार स्वास्थ्य के लिहाज से यह साल मिला-जुला रहेगा। साल की शुरुआत में अत्यधिक भागदौड़ होने के कारण आपको थकावट का अनुभव हो सकता है। साल के अंत में आप अधिक भावुक होने के कारण मानसिक बेचैनी महसूस करेंगे। साहसिक अथवा जोख़िम भरे कार्यों में चोट न लगे, इस बात का विशेष ध्यान रखें। अपनी सेहत का भी ध्यान रखें। जो जातक डायबटीज़ और मोटापे की समस्या से पीड़ित हैं उन्हें अपना विशेष ख्याल रखने की आवश्यकता है। इस समय ये रोग आपको अधिक प्रभावित कर सकते हैं। बेवजह का तनाव अपने ऊपर न लें। फलादेश 2019 की मानें तो इस वर्ष बेहतर स्वास्थ्य के लिए आपको नियमित रूप से व्यायाम करना होगा। लापरवाही और असंयमित दिनचर्या के कारण सेहत से संबंधी कोई गंभीर समस्या हो सकती है। संतुलित भोजन लें और तीखे व मसालेदार खाने से परहेज करें। यदि लंबे समय से किसी स्वास्थ्य संबंधी समस्या से पीड़ित हैं तो जून के बाद इसमें सुधार होगा। काम के दबाव की वजह से तनाव बढ़ सकता है और आप थोड़े क्रोधित हो सकते हैं। ऐसी स्थिति में शांति और संयम से काम लेना होगा। इस दौरान नकारात्मक विचारों से भी दूर रहने की कोशिश करें। अगस्त के बाद आप फिर से एक नई ऊर्ज़ा से भर जाएँगे और तरोताज़ा महसूस करेगे। मानसिक शांति के लिए आप योग और ध्यान की मदद ले सकते हैं।

भाग्य स्टार: 3/5

वर्ष 2019 में कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य ? हमारे ज्योतिषाचार्य से प्राप्त करें: हेल्थ रिपोर्ट

More from the section: Horoscope 2505
Buy Today
Gemstones
Get gemstones Best quality gemstones with assurance of AstroCAMP.com More
Yantras
Get yantras Take advantage of Yantra with assurance of AstroCAMP.com More
Navagrah Yantras
Get Navagrah Yantras Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroCAMP.com More
Rudraksha
Get rudraksha Best quality Rudraksh with assurance of AstroCAMP.com More
Today's Horoscope

Get your personalised horoscope based on your sign.

Select your Sign
Free Personalized Horoscope 2023
© Copyright 2024 AstroCAMP.com All Rights Reserved