• Talk To Astrologers
  • Brihat Horoscope
  • Ask A Question
  • Child Report 2022
  • Raj Yoga Report
  • Career Counseling
Personalized
Horoscope

मीन राशिफल 2018: जानें मीन राशि के लिए कैसा रहेगा यह साल

Author: Hanumman Mishra | Last Updated: Wed 9 Aug 2017 3:04:32 PM

मीन राशि का चित्र

राशिफल 2018 के अनुसार मीन राशि वाले जातकों के लिए यह साल सामान्य रहेगा। इस वर्ष अपनी सेहत का अवश्य ख़्याल रखें। आर्थिक मामले में भी आपको इस वर्ष सतर्कता रहने की सलाह दी जाती है। करियर में सफलता पाने के लिए कठिन परिश्रम करने की आवश्यकता है। आइए विस्तार से जानते हैं 2018 में आपके सितारे क्या कहते हैं...

राशिफल 2018 के अनुसार स्वास्थ्य

इस साल सितम्बर के महीने तक तो आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष खयाल रखना होगा। आपका राशि स्वामी बृहस्पति गोचर में आपके अष्ट्म भाव में रहेगा। अष्ट्म भाव को ज्योतिष के अनुसार अच्छा नहीं माना गया है। ऐसे में आपको स्वास्थ्य के प्रति सावधानी रखने की जरूरत रहेगी। वाहन संचालन में सावधानी रखने की सलाह भी आपको दी जाती है। राहु की पंचम भाव में उपस्थिति आपको पेट से सम्बंधित कुछ परेशानियां दे सकती हैं। यदि पहले ह्रदय सम्बंधी कोई तकलीफ़ है या गैस की प्रॉब्लम है तो इस समय वो आपको कुछ परेशान कर सकती है। खान पान पर संयम रखकर उसे नियंत्रित किया जा सकता है। सितम्बर के बाद स्वास्थ्य में बेहतरी देखने को मिलेगी। यानी इस साल आपको स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा। ऐसा करके आप बेहतर स्वास्थ्य का आनंद ले पाएंगे।

यदि आप अपने स्वास्थ्य जीवन के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो अभी ऑर्डर करें स्वास्थ्य की ज्योतिषीय रिपोर्ट

राशिफल 2018 के अनुसार शिक्षा

आपके चतुर्थ में शनि का प्रभाव रहेगा वहीं पंचम में राहु स्थित है साथ ही साथ सितम्बर तक बृहस्पति आपके अष्टम में रहेगा। ये सभी स्थितियां शिक्षा में कुछ व्यवधान लाने का संकेत कर रही हैं। ऐसे में अध्ययन के प्रति थोड़ा भी लापरवाही वाला भाव न रखें। खासकर जब परीक्षा का समय नजदीक हो तो स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बिल्कुल न दिखाएं क्योंकि कहीं ऐसा न हो कि स्वास्थ्य की कमजोरी के चलते आप परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन न कर पाएं। अत: न केवल पूरे वर्ष निष्ठा पूर्वक अध्ययन करना है बल्कि परीक्षा के समय विशेष सावधानी रखनी है। हालांकि शोध के विद्यार्थियों के लिए वर्ष अनुकूलता दे सकता है। सितम्बर के बाद का समय तुलनात्मक रूप से बेहतर रहने वाला है।

यदि आप अपनी शिक्षा से जुड़े किसी भी प्रश्न का जवाब चाहते हैं, तो अभी ऑर्डर करें - शिक्षा की ज्योतिषीय रिपोर्ट

राशिफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्थिति

हालांकि धन का कारक ग्रह बृहस्पति सितम्बर तक गोचर में आपके आठवें भाव में रहेगा जो धन की निरंतरता में बाधा आने का संकेतक है लेकिन आपके फ़ेवर की बात ये हैं कि बृहस्पति की दृष्टि आपके धन भाव पर रहेगी। यानी यदि यह साल आर्थिक मामलों के लिए बहुत अच्छा नहीं है तो बहुत खराब भी नहीं है अर्थात आर्थिक मामलों के लिए यह साल औसत परिणाम देने वाला रहेगा लेकिन विशेष बात यह कि इस साल आपको अचानक धन की प्राप्ति होने के भी योग हैं। बृहस्पति व शनि दोनों की दृष्टि चौथे भाव में है अत: प्रॉपर्टी आदि में निवेश होने के योग भी बन रहे हैं। हालांकि निवेश करने से पहले एक गहरा चिंतन मंथन जरूरी रहेगा।

यदि आप अपने आर्थिक जीवन से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान पाना चाहते हैं, तो अभी ऑर्डर करें - आर्थिक स्थिति की ज्योतिषीय रिपोर्ट

राशिफल 2018 के अनुसार प्रेम व दाम्पत्य

यह साल प्रेम सम्बंधों के लिए सामान्यत: औसत रह सकता है। बृहस्पति का अष्टम में होना इन मामलों के लिए अच्छा नहीं माना गया है। साथ ही साथ शनि की दसम दृष्टि कुंडली के सप्तम भाव पर रहेगी तो जीवन साथी के साथ कुछ मतभेद होने का संकेत कर रही है। अथवा ऐसा भी हो सकता है कि जीवनसाथी का स्वास्थ्य कुछ कमजोर रहे। हालांकि सितम्बर के बाद का समय तुलनात्मक रूप से बेहतर परिणाम देने का संकेत कर रहा है लेकिन उसके पहले इन माममों में बेहद सावधानी से आचरण करना होगा। सगाई विवाह आदि मामलों के लिए वर्षांत के कुछ महीने अच्छे साबित हो सकते हैं।

यदि आप अपने प्रेम व दाम्पत्य जीवन से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान पाना चाहते हैं, तो अभी ऑर्डर करें - प्रेम की ज्योतिषीय रिपोर्ट

राशिफल 2018 के अनुसार काम-धंधा

काम धंधे के लिए साल औसत है, शनि की दशम में स्थिति को देखते हुए आपको सलाह यही है कि इस साल आपको प्रत्येक काम के लिए अधिक समय देते हुए अधिक मेहनत करने की जरूरत रहेगी। ऐसा करने की स्थिति में संतोषप्रद परिणाम मिलते रहेंगे। दरअसल इस साल आपका राशि स्वामी सितम्बर तक अष्ट्म में रहेगा अत: न केवल अधिक मेहनत की जरूरत रहेगी बल्कि आपको अपने सभी कदम योजनाबद्ध तरीके से उठाने होंगे। इस साल वरिष्ठों से कुछ मतभेद भी रह सकता है। ऐसे में सलाह यही है कि वरिष्ठों को उनके हिस्से का पूरा मान सम्मान दें। नौकरी पेशा इस साल अपने प्रमोशन को लेकर कुछ असंतुष्ट रह सकते हैं। हालांकि सितम्बर के बाद का समय तुलनात्मक रूप से बेहतर रहेगा लेकिन मेहनत की जरूरत तब भी रहेगी। वर्षांत के कुछ महीने स्थानांतरण में आपकी मदद कर सकते हैं।

अभी ऑर्डर करें - करियर की ज्योतिषीय रिपोर्ट और जानें अपने करियर से जुड़े सभी सवालों का जवाब तुरंत।

राशिफल 2018 के अनुसार भाग्य स्टार

राशिफल 2018 में मीन राशि वाले जातकों को 5 में से 3 स्टार्स दिए गए हैं।

राशिफल 2018 के अनुसार उपाय

उपाय के रूप में मां दुर्गा की पूजा करें और दुर्गा चालीसा का पाठ करें। साथ ही साथ वरिष्ठों की सेवा व सम्मान के लिए समय जरूर निकालें।

'2018 त्रिकाल संहिता' में पाएँ विशेषतः आपके लिए तैयार 2018 का सटीक फलादेश

आपने अभी अपनी राशि के लिए सामान्य भविष्यवाणियाँ पढ़ी हैं। '2018 त्रिकाल संहिता' के माध्यम से आप विशेष रूप से अपने लिए सटीक फलादेश जान सकते हैं। वैदिक ज्योतिष के प्राचीन सिद्धान्तों पर आधारित '2018 त्रिकाल संहिता' विशेष रूप से आपके लिए तैयार की गई है, ताकि आप 2018 में सफलता और समृद्धि के रास्ते पर आगे बढ़ सकें। यह उन सपनों की कुंजी है जिन्हें आप खुली आँखों से हमेशा-से देखते रहे हैं–प्रसन्नता, उल्लास और सन्तोष से भरे वर्ष की कुंजी। इसमें आप पाएंगे प्रेम, विवाह, करिअर, परिवार, स्वास्थ्य और भी अनेक विषयों से जुड़ी भविष्यवाणियाँ। हम मानते हैं कि आप ख़ास हैं और इसीलिए 2018 त्रिकाल संहिता में हम आपको ऐसे सूक्ष्म विश्लेषण, सटीक भविष्यवाणियाँ और आसान उपाय देंगे, जो आपके लिए ही तैयार किए गए हैं। चुनें साल 2018 में दुःख-दर्द से आज़ादी, ख़ुशियों से भरा और एक बेहतर भविष्य, चुनें '2018 त्रिकाल संहिता' अभी -

More from the section: Horoscope 2457
Buy Today
Gemstones
Get gemstones Best quality gemstones with assurance of AstroCAMP.com More
Yantras
Get yantras Take advantage of Yantra with assurance of AstroCAMP.com More
Navagrah Yantras
Get Navagrah Yantras Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroCAMP.com More
Rudraksha
Get rudraksha Best quality Rudraksh with assurance of AstroCAMP.com More
Today's Horoscope

Get your personalised horoscope based on your sign.

Select your Sign
Free Personalized Horoscope 2023
© Copyright 2024 AstroCAMP.com All Rights Reserved