• Talk To Astrologers
  • Brihat Horoscope
  • Ask A Question
  • Child Report 2022
  • Raj Yoga Report
  • Career Counseling
Personalized
Horoscope

मीन राशिफल 2019

Author: -- | Last Updated: Thu 4 Jan 2018 3:19:10 PM

मीन राशिफल 2018

भविष्यफल 2019 के अनुसार मीन राशि वालों के लिए यह वर्ष हर तरफ से खुशियां लेकर आने वाला है। नौकरी, बिजनेस, धन, शिक्षा, पारिवारिक और वैवाहिक जीवन बहुत अच्छा होगा। धन लाभ की अपार संभावनाएं इस वर्ष बन रही है। कार्यक्षेत्र में भी तरक्की के बहुत अवसर मिलेंगे। वहीं छात्रों को इस वर्ष कोई सफलता प्राप्त हो सकती है।

जानिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कैसा होगा मीन राशिफल 2022

मीन राशिफल 2019 के अनुसार आर्थिक स्थिति

मीन राशिफल 2019 के अनुसार आर्थिक दृष्टि से यह साल आपके लिए बेहतर है। इसमें आपको धन लाभ मिलने की संभावना रहेगी और जीवन में समृद्धि का आगमन होगा। विभिन्न स्रोतों से आपके जीवन में लक्ष्मी आएगी। व्यापार, स्टॉक मार्केट एवं लॉटरी से आपको मुनाफ़ा मिलने की संभावना है। परंतु ध्यान दें, धन का निवेश बड़ी सोच-समझदारी के साथ करें, अन्यथा आपको धन हानि संभव है। साल के प्रारंभ में आपके ख़र्चों में वृद्धि होगी। वही साल के मध्य का भाग आर्थिक दृष्टिकोण से थोड़ा कमज़ोर दिखाई देगा, लिहाज़ा इस दौरान आर्थिक फैसले सोच-समझकर लें। यदि संपत्ति को लेकर क़ानूनी विवाद चल रहा है तो उसका फ़ैसला आपके हक़ में आ सकता है। पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद होने की संभावना है। कोशिश करें कि विवाद ज़्यादा न बढ़े। आर्थिक फ़ैसला लेते समय लोगों से सलाह मशविरा अवश्य लें और पैसों को लेकर ज़रुरत से ज़्यादा किसी शख़्स पर विश्वास न करें, अन्यथा यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है। यदि बैंक में आपको लोन बकाया है तो इस वर्ष आप उसे चुकाने में सफल रहेंगे। ब्रांडेड कपड़ों, जूतों आदि की ख़रीदारी में आप अपने पैसा ख़र्च करेंगे। साल के अंत में पैसों की बचत पर विशेष ध्यान दें, आपके लिए यह बचत आर्थिक संकट के समय काम आएगी।

भाग्य स्टार: 3.5/5

वर्ष 2019 में कब बन रहे हैं आर्थिक उन्नति के योग?: आर्थिक रिपोर्ट

मीन राशिफल 2019 के अनुसार करियर

करियर के दृष्टिकोण से साल 2019 आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। इस वर्ष कार्यक्षेत्र में सफलता आपके क़दम चूमेगी। आपके करियर में ज़बरदस्त उछाल आने के योग बन रहे हैं। नौकरी कर रहे जातकों की पदोन्नति संभव है। साथ ही नौकरी की खोज में जुटे जातकों को इस वर्ष जॉब मिलने की प्रबल संभावना रहेगी। ऑफिस में सहकर्मियों से आपकी घनिष्ठता होगी और सीनियर्स के साथ भी आपके संबंध मधुर बनेंगे। साल के अंत में हो सकता है कि आपका अपनी मनपसंदीदा जगह पर स्थानांतरण हो जाए। सरकारी क्षेत्र से जुड़े जातकों को इस साल अधिक लाभ मिलेगा। वैसे तो यह साल आपके करियर के लिए अच्छा है परंतु यदि आप ख़ुद को कलात्मक बनाते हैं तो इसमें आपको और भी अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी। प्रबंधन और सेवा क्षेत्र से जुड़े जातकों भी करियर में फ़ायदा होगा। सॉफ्टवेयर क्षेत्र में नौकरी की अच्छी संभावनाएं रहेंगी अर्थात सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स के लिए यह साल बढ़िया रह सकता है। साल की शुरुआत थोड़ी धीमी रहेगी, परंतु इसका मध्य और अंतिम भाग आपके लिए कई सुनहरे अवसर लेकर आएगा। कच्चा तेल, रिफ़ाइनरी, गैस, लोहा से संबंधित व्यापार में अधिक मुनाफ़ा होने के संकेत हैं। डिजीटल मार्केटिंग एवं डिजीटल मीडिया भी करियर के लिए अच्छा क्षेत्र हैं।

भाग्य स्टार:

हमारे विद्वान ज्योतिषी से प्राप्त करें: करियर रिपोर्ट

मीन राशिफल 2019 के अनुसार शिक्षा

मीन फलादेश 2019 के अुनसार छात्रों को इस वर्ष परीक्षा क्षेत्र में कामयाबी हासिल होगी। जो विद्यार्थी विदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं। उनकी इच्छा पूर्ण होने की प्रबल संभावना है। किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों को सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। अपने परिणाम को और भी अच्छा बनाने के लिए पढ़ाई में जमकर मेहनत करें। पढ़ाई के साथ स्पोर्ट्स या एकस्ट्रा एक्टिविटीज में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। गुरुजनों का आशीर्वाद पाने के लिए उनका सम्मान और उनकी आज्ञा का पालन करें। शिक्षा क्षेत्र में अनुकूल स्थिति होने के कारण आपको हर किसी परीक्षा में पास हो सकते हैं, बशर्ते आपको मेहनत भी करनी होगी। किसी संस्थान से टूरिज्म, होटल मैनेजमेंट, विदेशी को सीखने का कोर्स कर रहे विद्यार्थियों को इस साल फ़ायदा होगा। उनके लिए इस क्षेत्र में अपार संभावनाएं दिख रही हैं। इस समय आपको परीक्षा की टेंशन हो सकती है। ख़ासकर बोर्ड परीक्षा के जुड़े विद्यार्थियों को अपनी परीक्षा की तैयारी को लेकर थोड़ी घबराहट रह सकती है। इस समय घबराएं नहीं और अपने लक्ष्य को ध्यान रखकर केवल पढ़ाई में ध्यान दें। साल की शुरुआत में इंजीनियरिंग छात्र अपनी पढ़ाई को लेकर थोड़ा असंतुष्ट दिख सकते हैं। इस समय धैर्य से काम लें और समेस्टर परीक्षा के लिए मेहनत करें।

भाग्य स्टार: 3.5/5

वर्ष 2019 में शिक्षा के क्षेत्र में मिलेंगे सुनहरे अवसर: एजुकेशन रिपोर्ट

मीन राशिफल 2019 के अनुसार पारिवारिक जीवन

पारिवारिक जीवन में सामंजस्य की स्थिति दिखेगी। घर में किसी तरह का मांगलिक कार्य संभव है। इस वर्ष आपके परिवार में कोई नया सदस्य आ सकता है। हालांकि प्रॉपर्टी अथवा अन्य कारण आदि से परिजनों के बीच मनमुटाव देखने को भी मिल सकता है। इस दौरान आप संयम से काम लें और परिस्थिति को नियंत्रण में रखने की कोशिश करें। साल के प्रारंभ में घर में ख़ुशियों का माहौल रहेगा, परंतु इस समय माँ की सेहत में कमी देखी जा सकती है। इस समय उनकी सेहत का ख़्याल रखें। वहीं जुलाई-अगस्त में भाई बहनों के साथ ऐसा कोई व्यवहार न करें जिससे आपके रिश्तों खटास पैदा हो जाए। इस दौरान उनकी सेहत में कमी देखी जा सकती है। कार्यक्षेत्र में भाई-बहनों को अपेक्षित परिणाम नहीं मिल पाएंगे। साल के अंत में पिताजी की सेहत में गिरावट आ सकती है इसलिए इस समय उनका ख़्याल करें। साल के अंत में दोस्तों की संख्या में वृद्धि हो सकती है। मुसीबत के समय दोस्तों का साथ मिलेगा। आप दोस्तों अथवा परिजनों के साथ किसी ट्रिप में मनोरंजन के लिए जा सकते हैं। इस दौरान परिजनों के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे और माँ के प्रति आपका लगाव बढ़ेगा। अपने माता-पिता के सम्मान में कोई कमी न छोड़ें।

भाग्य स्टार: 3/5

हमारे ज्योतिषियों से पाएँ अपनी: फैमिली रिपोर्ट

मीन राशिफल 2019 के अनुसार विवाह एवं बच्चे

भविष्यफल 2019 के अनुसार वैवाहिक जीवन के लिए यह वर्ष शुभ संकेत दे रहा है। जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल अच्छा बना रहेगा। हालाँकि दोनों के बीच किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है, परंतु जल्द ही यह मनमुटाव दूर होगा। यदि जीवनसाथी से किसी प्रकार की तकरार होती है तो आप उन्हें प्यार से मनाएं। इस समय आपको धैर्य का परिचय देना होगा। मूड को ख़ुशनुमा बनाने के लिए आप इस दौरान आप किसी सुहाने ट्रिप में जा सकते हैं जहाँ आप दोनों के बीच का संबंध फिर मधुर बन जाएगा। इस वर्ष आपको संतान प्राप्ति के योग भी बन रहे हैं। मैरिड लाइफ़ को सुखद बनाने के लिए जीवनसाथी के विचारों को समझने का प्रयास करें। बच्चों के लिए यह साल अच्छा रहेगा। बस उनकी सेहत की देखभाल करते रहें। पढ़ाई में उनका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। साल की शुरुआत में बच्चे किसी चीज़ को लेकर ज़िद कर सकते हैं। इस दौरान उन्हें प्यार से समझाने का प्यार करें। पढ़ाई के अलावा इस वर्ष उनका टैलेंड निखरकर आएगा। इस प्रतिभा को आपको तराशना होगा, ताकि आगे चलकर वे अपने टैलेंट को अपना प्रोफ़ेशन बना सकते हैं। साल के अंत उनकी सेहत में गिरावट आ सकती है। इस दौरान चिकित्सक की सलाह लेकर उन्हें पौष्टिक आहार दें।

भाग्य स्टार: 3.5/5

जानें साल 2019 में कैसी रहेगी आपकी मैरिड लाइफ: मैरिज रिपोर्ट

मीन राशिफल 2019 के अनुसार प्रेम जीवन

फलादेश 2019 के अनुसार प्रेम जीवन के लिए यह साल मददगार रहने वाला है। इस वर्ष आपके प्रेम में प्रगाढ़ता आएगी। वहीं जिन जातकों को प्रेम की तलाश है, उन्हें उनकी मज़िल मिलेगी। प्रेम में मुधरता लाने के लिए प्रियतम की भावनाओं की क़द्र करें। इसके अलावा यदि किसी बात को लेकर कोई ग़लतफ़हमी अथवा शंका है तो उसे तत्काल दूर करें। साल के मध्य में आपका प्यार परवान चढ़ेगा, परंतु अक्टूबर से दिसबंर तक प्रियतम के जज्बातों को गंभीरता से लें। हो सके तो इस दौरान कहीं हिल स्टेशन पर घूमने भी जाया जा सकता है। साल के प्रारंभ आपको किसी सहकर्मी से प्यार हो सकता है। इस दौरान उन्हें देखकर आपको दिल को क़रार आएगा। अपने दिल की बात को कहने की क़तई जल्दी न करें। दूसरी ओर से ग्रीन सिग्नल का इंतज़ार करें। यदि किसी आसपास के पड़ोसी से प्यार है तो इस साल आपके प्यार का खुलासा सार्वजनिक रूप से हो सकता है। साल के अंत में प्यार के लिए ज़्यादा अनुकूल नहीं है। हालांकि साथी से मिलने के मौक़े तो बहुत मिलेंगे। परंतु इस बीच चोरी-छुपे प्यार किया जा सकता है। इस साल आप अपने प्रेमसाथी को जीवनसाथी बना सकते हैं। हालाँकि इसके लिए परिजन थोड़ी रुकावट पैदा कर सकते हैं। आप अपनी ज़िद से उन्हें मनाने में सफल रहेंगे।

भाग्य स्टार: 3.5/5

साल 2019 में कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ? अभी प्राप्त करें: लव रिपोर्ट

मीन राशिफल 2019 के अनुसार स्वास्थ्य

ज्योतिषफल 2019 के अनुसार मीन राशि के जातकों का स्वास्थ्य जीवन अच्छा रहेगा। हालाँकि छोटी-मोटी स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, परंतु यदि सेहत को लेकर किसी तरह की लापरवाही न बरतें तो इन छोटी-मोटी बीमारियों से बचा जा सकता है। योग-व्यायाम को अपनी दिनचर्या में जोड़ें। जुलाई से सितंबर तक आपको ख़ुजली, ख़ाज आदि की शिकायत रह सकती है। इस दौरान तुरंत इसका इलाज कराए अन्यथा यह बीमारी लंबे समय तक रह सकती है। नबंवर-दिसंबर में आपकी कोई पुरानी चोट उभर सकती है। थकान से बचने के लिए मनोरंजन सबसे अच्छा तरीका है। इससे आप ताजगी महसूस करेंगे। प्राणायाम एवं ध्यान से आपको मानसिक तनाव से छुटकारा मिलेगा। गाड़ी चलाते समय सावधान रहें व गति को नियंत्रित रखें। लापरवाही से वाहन चलाएं। ख़ान-पान में पत्तेदार सब्जियों का सेवन अधिक मात्रा में करें। स्वाइन फ्लू एवं अन्य प्रकार की संक्रमित बीमारियों से बचने के लिए मास्क का प्रयोग करे। साल के मध्य में आपको पेट से संबंधित रोगों (पेटदर्द, अपच, गैस्टिक) से बचने के लिए रात में हल्का भोजन करके सोना होगा। अच्छी सेहत के लिए इस समय पर्याप्त नींद लें और तनाव से बचें।

भाग्य स्टार: 3.5

वर्ष 2019 में कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य ? हमारे ज्योतिषाचार्य से प्राप्त करें: हेल्थ रिपोर्ट

More from the section: Horoscope 2508
Buy Today
Gemstones
Get gemstones Best quality gemstones with assurance of AstroCAMP.com More
Yantras
Get yantras Take advantage of Yantra with assurance of AstroCAMP.com More
Navagrah Yantras
Get Navagrah Yantras Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroCAMP.com More
Rudraksha
Get rudraksha Best quality Rudraksh with assurance of AstroCAMP.com More
Today's Horoscope

Get your personalised horoscope based on your sign.

Select your Sign
Free Personalized Horoscope 2023
© Copyright 2024 AstroCAMP.com All Rights Reserved