• Talk To Astrologers
  • Brihat Horoscope
  • Ask A Question
  • Child Report 2022
  • Raj Yoga Report
  • Career Counseling
Personalized
Horoscope

मिथुन राशिफल 2019

Author: -- | Last Updated: Thu 4 Jan 2018 3:01:08 PM

मिथुन राशिफल 2018 वर्ष 2019 में मिथुन राशि वाले जातकों की मेहनत रंग लाएगी। इस वर्ष आपको अपने कड़े परिश्रम का अच्छा फल मिलेगा। नौकरी में पदोन्नति तो बिजनेस में बढ़ोत्तरी होगी। छात्र जातकों को इस साल बड़ी कामयाबी हाथ लग सकती है। हालांकि पारिवारिक और वैवाहिक जीवन इस वर्ष सामान्य रहेगा। वहीं इस वर्ष आपकी सेहत भी सामान्य से बेहतर रहने वाली है।

जानिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कैसा होगा मिथुन राशिफल 2022

मिथुन राशिफल 2019 के अनुसार आर्थिक जीवन

अगर आप इस वर्ष किसी नए व्यापार में निवेश की सोच रहे हैं तो बाज़ी आपके हाथ में है। काम-धंधे में बढ़ोत्तरी होने से आपकी आमदनी बढ़ेगी। नए उद्यमों या व्यवसायों से जुड़ने का मौका मिलेगा। वहीं विदेश संबंधों से आपको आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। इस वर्ष आप कोई नया वाहन या फिर घर अथवा अन्य कोई प्रॉपर्टी ख़रीद सकते हैं। ससुराल पक्ष की ओर आपको लाभ मिल सकता है। जीवनसाथी को कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी जिससे आपकी आमदनी में वृद्धि की प्रबल संभावना दिखाई दे रही है। बहुत सी ज़िम्मेदारियों को निभाने में आपके धन का व्यय होगा। वर्ष के दूसरे भाग से कुछ राहत मिलती नज़र आएगी और आपकी धन संबंधी अड़चनें दूर होंगी। आय के नए स्रोत सामने आ सकते हैं। यदि जातक खेती और किसानी से संबंध रखते हैं तो उनको मुनाफा होगा। आपकी आमदनी में वृद्धि होगी। इस दौरान आप पुराना बकाया अथवा उधार चुका सकते हैं। यदि किसी नए लोन के लिए आवेदन किया है तो बैंक में आपका आवेदन स्वीकार्य होगा और आपका लोन पास हो जाएगा। शेयर बाज़ार, सट्टा आदि से आपको धन लाभ होने की प्रबल संभावना है। आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत होने में किस्मत आपका पूरा साथ देगी। हालांकि इस बात का भी ध्यान रखें कि किस्मत उन्ही लोंगों का साथ देती है जो मेहनत करते हैं।

भाग्य स्टार: 4/5

वर्ष 2019 में कब बन रहे हैं आर्थिक उन्नति के योग?: आर्थिक रिपोर्ट

मिथुन राशिफल 2019 के अनुसार करियर

करियर क्षेत्र में सफलता पाने के लिए आपको मेहनत और लगन से काम करने की आवश्यकता होगी। यह साल करियर के लिहाज़ से अच्छा है। इस साल आपको मेहनत का फल मिलेगा। सरकारी क्षेत्र से जुड़े जातकों को इस वर्ष अधिक लाभ होगा। वहीं प्राइवेट सेक्टर में जॉब कर रहे जातकों को सफलता पाने के लिए अधिक मशक़्क़त करनी होगी। अभिनय, कला एवं संगीत से जुड़े जातकों को लाभ मिलेगा। वहीं मीडिया क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए यह वर्ष ख़ास रहेगा। हालाँकि भविष्यकथन के अनुसार मीडिया क्षेत्र में नौकरी की संभावनाएं कम रहेंगी। वर्ष के प्रारंभ में नई नौकरी की तलाश में जुटे जातकों की मुराद पूरी होगी। बहुराष्ट्रीय कंपनी में जॉब करने वाले जातकों के लिए यह साल सामान्य रहेगा। हालाँकि जून के बाद परिस्थितियाँ बदलेंगी और आपको अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी। कंपनी आपको विदेश जाने का ऑफर भी दे सकती है। सॉफ्टवेयर क्षेत्र में नौकरी की अच्छी संभावनाएं रहेंगी अर्थात सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स के लिए यह साल बढ़िया रह सकता है। एक बात का हमेशा ध्यान रखें करियर में सफलता पाने के लिए आपको रचनात्मक विचारों का होना पड़ेगा। इसमें नयापन आपको आगे बढ़ाएगा। अपने सीनियर्स का सम्मान करें और उनके दिशा-निर्देशों को ठीक से पालन करें, इससे आपकी तरक्की की राह बनेगी।

भाग्य स्टार: 3.5/5

हमारे विद्वान ज्योतिषी से प्राप्त करें: करियर रिपोर्ट

मिथुन राशिफल 2019 के अनुसार शिक्षा

मिथुन राशि के छात्रों का प्रदर्शन पढ़ाई के क्षेत्र में उत्कृष्ट रहेगा। परीक्षा में उनके अच्छे परिणाम आने के प्रबल योग हैं, परंतु परीक्षा के समय यदि उनका ध्यान पढ़ाई से भटका तो स्थिति विपरीत हो सकती है। इस वर्ष गुरुजनों का आशीर्वाद आपको प्राप्त होगा और आपके ऊपर उनकी कृपा दष्टि बनी रहेगी। उनके सम्मान में कोई कमी न करें। साल के प्रथम चरण में पढ़ाई के लिए परिस्थितियाँ आपके अनुकूल रहेंगी। इस समय पढ़ाई के प्रति आपका जुनून देखने लायक होगा और इस लाभ आपको बार्षिक परीक्षा में भी देखने को मिलेगा। परीक्षा परिणाम को लेकर अति उत्साहित न होवें, बल्कि पढ़ाई के प्रति अपनी मेहनत यूं ही जारी रखें। जून के बाद का समय आपके लिए थोड़ा पेचीदा रहेगा। इस समय आपको परीक्षा की टेंशन हो सकती है। ख़ासकर बोर्ड परीक्षा के जुड़े विद्यार्थियों को अपनी परीक्षा की तैयारी को लेकर थोड़ा घबराहट रह सकती है। इस समय घबराएं नहीं और अपने लक्ष्य को ध्यान रखकर केवल पढ़ाई में ध्यान दें। जो छात्र अध्यापन के क्षेत्र में अपना करियर बनाने के बारे में सोच रहें हैं उनके लिए यह ख़ास साल हो सकता है। इसके अलावा जो छात्र विदेशी भाषाओं को सीख रहे हैं उनको इस वर्ष अच्छे अवसर मिलेंगे। टूरिज्म क्षेत्र में उनके लिए अपार संभावनाएं दिखाई दे रही हैं।

भाग्य स्टार: 4/5

वर्ष 2019 में शिक्षा के क्षेत्र में मिलेंगे सुनहरे अवसर: एजुकेशन रिपोर्ट

मिथुन राशिफल 2019 के अनुसार पारिवारिक जीवन

पारिवारिक जीवन के लिए यह समय सामान्य रहने वाला है। आप परिवार व स्वंय की सुख-सुविधाओं हेतु धन ख़र्च कर सकते हैं। कुछ लोग इस दौरान परिवार के साथ किसी लंबे टूर पर भी जा सकते हैं। संतान को अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सचेत रहना पड़ेगा। भाई-बहनों व मित्रों से आपके सम्बन्ध उत्तम बने रहेंगे। माता-पिताजी की सेहत का ख़्याल रखें। ज़रुरत पड़ने पर आपको परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा। घर में बच्चे आपकी मुस्कराहट की वजह बनेंगे। माता-पिता की सेहत में इस वर्ष कमी देखी जा सकती है या फिर पिताजी के साथ आपका वैचारिक मतभेद भी संभव है। माता-पिता की सेहत में कमी आने पर उन्हें चिकित्सक को ज़रुर दिखाएं। घर में भाई बहनों का आपको पूरा समर्थन मिलेगा। ज़रुरत पड़ने पर आपको उनके द्वारा आर्थिक मदद भी मिल सकती है। हालांकि किसी बात को लेकर परिजनों से कहासुनी हो सकती है हालाँकि उनकी बात को नजरअंदाज़ करें और अपने गुस्से का त्याग करें। इस आपके भाई-बहनों को करियर में सामान्य परिणाम मिलेंगे। हालांकि पिताजी की पदोन्नति के योग हैं। आप घर की ज़िम्मेदारियों को समझते हुए कार्य करेंगे। इस पर माता-पिता को आप पर गर्व महसूस होगा। काम के कारण आपको घर से दूर भी जाना पड़ सकता है। मार्च-अप्रैल में काम का बोझ ज़्यादा रहेगा और आप अपने परिवार को पर्याप्त समय नहीं दे पाएंगे।

भाग्य स्टार: 3.5/5

हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों से पाएँ अपनी: फैमिली रिपोर्ट

मिथुन राशिफल 2019 के अनुसार शादी एवं बच्चे

इस वर्ष आपका वैवाहिक जीवन मिलाजुला रहेगा जिसमें जीवन के साथ के साथ आपका प्रेम और तकरार देखने को मिलेगी। हालाँकि जीवनसाथी के स्वभाव में आप एक विचित्र गंभीरता का अनुभव करेंगे। उनका लगाव आपके प्रति दिन-प्रतिदिन बढ़ेगा। बच्चे भी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे परंतु उनका ज़िद्दी स्वभाव आपको परेशान कर सकता है। ऐसी स्थिति में उन्हें डांटने की कोशिश न करें, बल्कि प्यार से समझाएं। साल के दूसरे चरण की शुरुआत में बच्चों की सेहत में कमी आ सकती है, लिहाज़ा उनकी सेहत का ख़्याल रखें। इस बीच पढ़ाई में उन्हें दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान उनकी पढ़ाई ज़ाया न हो इसलिए उनके लिए होम ट्यूशन लगवाएं। भविष्यफल के अनुसार जीवनसाथी को किसी प्रकार की उपलब्धि हासिल हो सकती है। उनके द्वारा आपको आर्थिक लाभ भी संभव है। यदि आपके जीवनसाथी जॉब कर रहे हैं तो इस वर्ष उनका प्रमोशन होगा या फिर सैलरी में वृद्धि की प्रबल संभावना है। कोई भी निर्णय लेने से पहले जीवनसाथी की राय अवश्य जान लें। इससे आपका रिश्ता और भी मजबूत होगा। अविवाहित जातकों की शादी बात अगर चल रही है तो इस वर्ष शादी संभव है। हालाँकि शादी से पहले जिस शख्स को आप अपना जीवनसाथी बना रहे हैं उनकी पृष्टभूमि पर एक बार ज़रुर खोजबीन कर लें।

भाग्य स्टार: 3/5

जानें साल 2019 में कैसी रहेगी आपकी मैरिड लाइफ: मैरिज रिपोर्ट

मिथुन राशिफल 2019 के अनुसार प्रेम जीवन

प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। आप अपने रिलेशनशिप के प्रति अधिक गंभीर दिखाई देंगे। यदि पहले से ही आपके संबंधों में कोई मतभेद चल रहा है तो अब उसका समाधान निकलेगा। साल के अंतिम महीनों में आप अपने लव पार्टनर के साथ कहीं घूमने-फिरने भी जा सकते हैं। बेवजह अपने पार्टनर पर शक करके संबंधों को और ख़राब न करें। प्यार में पूरी तरह से पारदर्शिता रखें। फलादेश के मुताबिक यदि आप अपने लव पार्टनर को गंभीरता से लेंगे तो वह भी आपको गंभीरता से लेगा। इसके लिए आपको उनकी भावनाओं की पूरी कद्र करनी होगी। साल की शुरुआत में आप दोनों के बीच गिफ्ट्स का आदान प्रदान होगा। ख़ासकर फरवरी इसके लिए उत्तम महीना होगा। हालांकि इस दौरान प्यार के मामले में आपके ख़र्चा अधिक होगा, परंतु फिर भी आप इसकी परवाह नहीं करेंगे। यदि आपका नया-नया प्यार है तो आपको इसमें जल्दबाज़ी करने की आवश्यकता नहीं है। इस समय आप अपनी भावनाओं पर काबू रखें। मर्यादा का पालन करें। वहीं जिन जातकों को सच्चे प्यार की तलाश है उनकी यह तलाश इस वर्ष पूरी हो जाएगी। इस बात का ख़्याल रखें कि प्यार के बीच अहंकार न आए, वरना स्थिति आपके प्रतिकूल हो सकती है।

भाग्य स्टार: 4/5

साल 2019 में कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ? अभी प्राप्त करें: लव रिपोर्ट

मिथुन राशिफल 2019 के अनुसार स्वास्थ्य

इस साल आपका स्वास्थ्य जीवन कुल मिलाकर अच्छा रहेगा। आप मानसिक शांति महसूस करेंगे। जो लोग पहले से ही किसी बीमारी से ग्रस्त हैं, उनके स्वास्थ्य में सुधार आएगा। मानसिक शांति के लिए आपका आध्यात्मिक विषयों की ओर आपका झुकाव बढ़ेगा। मौसम परिवर्तन के समय होने वाली बीमारियों से बच कर रहें। जुलाई, अगस्त, और सितंबर इन तीन माह आप अपनी सेहत का विशेष ख़्याल रखें। इस समय आपकी सेहत थोड़ी नाजुक बनी रह सकती है। आपको सर्दी जुकाम, खुजली, बुखार, सिरदर्द आदि समस्या से गुजरना पड़ सकता है। इस समय पानी को उबालकर पीयें। हृदय रोग से पीड़ित जातक अपना विशेष ख़्याल रखें और इसके अलावा गर्भवती महिलाओं को अपने ख़ान-पान विशेष ध्यान दें। साल के अंति चरण में आपकी सेहत दुरुस्त दिखेगी। इस समय आपके अंदर जोश, उत्साह और ऊर्जा देखने को मिलेगी। स्वस्थ्य जीवन के लिए स्वच्छ वातावरण आवश्यक है। इसलिए अपने आसपास सफाई का विशेष ध्यान दें। अच्छी सेहत के लिए पर्याप्त नींद आवश्यक है। योग, प्राणायाम व नियमित ध्यान करें, इससे आपको लाभ होगा। चाहें तो आप योगा टीचर की मदद ले सकते हैं। ग्रह-नक्षत्रों की मानें तो 2019 में गाड़ी चलाते समय सावधान रहें व गति को नियंत्रित रखें। लापरवाही से वाहन चलाने वालों से उचित दूरी बनाकर रखें।

भाग्य स्टार: 3.5/5

वर्ष 2019 में कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य ? हमारे ज्योतिषाचार्य से प्राप्त करें: हेल्थ रिपोर्ट

More from the section: Horoscope 2499
Buy Today
Gemstones
Get gemstones Best quality gemstones with assurance of AstroCAMP.com More
Yantras
Get yantras Take advantage of Yantra with assurance of AstroCAMP.com More
Navagrah Yantras
Get Navagrah Yantras Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroCAMP.com More
Rudraksha
Get rudraksha Best quality Rudraksh with assurance of AstroCAMP.com More
Today's Horoscope

Get your personalised horoscope based on your sign.

Select your Sign
Free Personalized Horoscope 2023
© Copyright 2024 AstroCAMP.com All Rights Reserved