• Brihat Horoscope
  • Ask A Question
  • Child Report 2020
  • Raj Yoga Report
  • Career Counseling

राशिफल 2016

"Horoscope 2016" Click here to read in English - Horoscope 2016

जानें अपना भविष्यफल और तोड़ें असफलताओं की बेड़ियों को। आपका यह भविष्यफल पूरी तरह से वैदिक सिद्धांतों पर आधारित है, जो नए साल में हर क़दम पर आपके लिए मददगार साबित होगा। इन भविष्यवाणियों के द्वारा आप ज़िन्दगी के विभिन्न पहलुओं जैसे वित्त, स्वास्थ्य, प्रेम और परिवार इत्यादि से रूबरू होंगे। जानने के लिए अभी पढ़ेें राशिफल 2016...

मेष राशिफल 2016

Mesh Rashifal 2016यह वर्ष आपको विभिन्न प्रकार के मिश्रित फल देने वाला है, कुछ मीठे होंगे तो कुछ खट्टे भी हो सकते हैं। यह समय इस बात की ओर इशारा कर रहा है कि पारिवारिक रिश्तों में सामंजस्य स्थापित करने में की कुछ दिक्कतें आ सकती है, लेकिन चिन्ता करने की कोई ख़ास बात नहीं है, यदि आप कोशिश करेंगे तो इसे संभालने में सफल रहेंगे। आर्थिक स्थिति की बात करें तो यह मुनाफ़ा देने वाला और आशाजनक परिणाम देने वाला होगा। लाभ की प्राप्ति में थोड़ी देर हो सकती है, लेकिन अंधेर नहीं। कारोबारी इस समय अत्यधिक निवेश करने और ख़र्च करने से परहेज़ करें। स्टॉक मार्केट से दूर ही रहें तो बेहतर होगा, क्योंकि लाभ होने की संभावना न के बराबर है। रिश्तों के बीच प्यार की अहमियत को समझें। यह समय अपने प्यार को बेहतर समझने और उस पर ध्यान देने वाला है, तथा यह आपके रोमांटिक एवं यौन जीवन के यह लिए ज़रूरी भी है। अपने प्रिय के साथ भरपूर समय बिताएँ, वरना रिश्तों का आनंद उठाने से वंचित रह जाएंगे। अगस्त महीने के बाद आपके सितारे बदलने वाले हैं, लेकिन सतर्कता पूरे साल ज़रूरी है। अतः अपने बेहतर कल की तैयारी में जी-जान से जुट जाएँ।

अपनी राशि के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहाँ क्लिक करें - मेष राशिफल 2016

वृषभ राशिफल 2016

Vrishabh Rashifal 2016 यदि आपके अच्छे समय का आँकलन किया जाए तो यह साल पूरी तरह से आपके अनुकूल रहने वाला है। आपकी प्रिय और जीवनसाथी की प्रेरणा आपकी कामयाबी के लिए प्रेरणास्रोत बन सकती है। यह प्रेरणा आपको किसी भी परिस्थिति से बाहर निकालने और उनका सामना करने में आपकी मदद करेगी। प्रणय-संबंधों का भरपूर आनंद मिलेगा। जो लोग नौकरी के प्रारंभिक चरण में हैं उन्हें कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन वर्ष के दूसरे चरण में सबकुछ बेहतर होगा। कारोबारियों के लिए सबकुछ सामान्य और अनुकूल रहेगा। इस साल कुछ चीज़ों पर आपको नियंत्रण रखना होगा जैसे कामोत्तेजना। अपने विचारोंं पर नियंत्रण रखें, अन्यथा बेकार की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अवैध संबंध स्थापित करने का ख़याल आपके दिमाग में आ सकता है, लेकिन इससे पूरी तरह बचने की कोशिश करें। जहाँ तक आर्थिक जीवन का सवाल है तो यह पूरे साल आपके अनुकूल रहने वाला है तथा आपके परिश्रमों का फल देने वाला है। कुल मिलाकर यह वर्ष बेहतर तरीके से गुजरेगा, लेकिन कुछ एहतियात बरतने की आवश्यकता है।

अपनी राशि के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहाँ क्लिक करें - वृषभ राशिफल 2016

मिथुन राशिफल 2016

Mithun Rashifal 2016कहते हैं कि ज़िन्दगी का दूसरा नाम संघर्ष हैं। इस वर्ष यह पंक्ति भलि-भाँति आपके उपर लागू होती है, कुछ परेशानियों का सामना भी करना होगा और कुछ पल ऐसे होंगे जिनका एहसान आपके उपर सदा के लिए रह जाएगा। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में मधुरता बरक़रार रहेगी, लेकिन पारिवारिक सामंजस्य के लिए यह ना-काफ़ी है। इस समय जीवनसाथी के साथ-साथ परिवार के अन्य सद्स्यों के साथ भी तालमेल बनाकर चलना आवश्यक है। अन्यथा अनावश्यक तनाव हो सकता है। स्वास्थ्य में कुछ उतार-चढ़ाव हो सकता है, नियमित व्यायाम और संतुलित आहार लेने से स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से बचा जा सकता है। किसी प्रकार के ऋण लेने से पूरी तरह परहेज़ करें। आय में कमी रहने की संभावना है, अतः जितना ज़्यादा हो सके ख़र्चोंं को नियंत्रित करें। कारोबारियों को बड़ा मुनाफ़ा होगा, लेकिन किसी अवैध चीज़ों के प्रति आकर्षण घातक हो सकता है। जहाँ तक प्रेम-संबंधों का सवाल है तो प्रिय के साथ यादगार लम्हा व्यतित होगा। कुल मिलाकर कुछ बातों को नज़रअंदाज़ कर दिया जाए तो यह साल आपके लिए बेहतर साबित होगा।

अपनी राशि के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहाँ क्लिक करें - मिथुन राशिफल 2016

कर्क राशिफल 2016

Kark Rashifal 2016‘कहते हैं कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती’, भले ही यह साल आपको थोड़ी परेशानी देने वाला है, लेकिन अपने प्रयासों के बदौलत आप सुबकुछ हासिल करने में क़ामयाब होंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में मधुरता आएगी और निजी ज़िन्दगी का भरपूर आनंद भी लेंगे, लेकिन परिवार के अन्य सदस्यों के साथ भी सामंजस्य बिठाकर चलने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य पर ध्यान देना भी ज़रूरी है। यदि आर्थिक जीवन की बात की जाए तो यह आपकी समझदारी पर निर्भर करता है कि आय में वृद्धि के लिए आप क्या-क्या जतन करते हैं। आर्थिक मामलों में किसी के ऊपर आँख मूँद कर विश्वास न करें, अन्यथा संचित धन के हानि होेने का भय है। व्यापारिक भागीदार के प्रति भी सतर्क रहें, आपके ख़िलाफ़ साज़िश भी रची जा सकती है। नौकरीपेशा लोगों को आगे बढ़ने के ढेरों अवसर प्राप्त होंगे और नई नौकरी के भी बेहतर मौके मिलेंगे। यदि आप अविवाहित हैं तो किसी ख़ास इन्सान के लिए आपका प्यार जागृत हो सकता है और यदि आप किसी के साथ रिश्ते निभा रहे हैं तो उसमें प्रगाढ़ता आएगी। और अंत में बेहतर यौन सुख के लिए कामोत्तेजना पर नियंत्रण रखना ज़रूरी है। जैसे आपने सुना भी होगा ‘इश्क़ में ज़ल्दी बड़ा ज़ूर्माना’।

अपनी राशि के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहाँ क्लिक करें - कर्क राशिफल 2016

सिंह राशिफल 2016

Singh Rashifal 2016यह साल आपका स्वागत कुछ ख़ास उपहारों के साथ करने वाला है। चारों तरफ़ से ख़ुशियों की सौगात मिलेगी। यह समय ज़िन्दगी के विभिन्न पहलुओं को आनंदित करने वाला होगा। पारिवारिक रिश्तों और दोस्ती का भरपूर अानंद मिलेगा। निजी जीवन में ख़ुशियों की बारिश होगी और जीवनसाथी का सहयोग भी प्राप्त होगा। गरिष्ठ आहार और मदिरापान से परहेज करें, वरना मोटापे के कारण मुश्किलें बढ़ सकती है। जहाँ तक सवाल आर्थिक परिस्थितियों का है तो आपकी जमा-पूँजी में वृद्धि नज़र आ रही है। नौकरीपेशा और कारोबारी लोगों को इसका फ़ायदा मिलेगा। कार्यस्थल पर आपकी साख़ बनी रहेगी, वरिष्ठ आपके प्रयासों की प्रशंसा करेंगे तथा नाम के साथ-साथ शोहरत भी मिलेगी। प्रेम-संबंधों के साथ-साथ यौन सुखों का भी भरपूर आनंद मिलेगा और अविवाहितों को विवाह का प्रस्ताव मिलेगा। कुल मिलाकर समय आपके अनुकूल रहने वाला है, अतः इस समय का लाभ उठाएँ।

अपनी राशि के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहाँ क्लिक करें - सिंह राशिफल 2016

कन्या राशिफल 2016

Kanya Rashifal 2016 यह वर्ष आपको विभिन्न प्रकार का रसास्वादन कराने वाला है, उसमें कुछ मीठे भी हो सकते हैं और कुछ खट्टे भी। जीवनसाथी के साथ सामंजस्य वैसा नहीं रहेगा, जैसा कि होना चाहिए। परिवार के अन्य सदस्यों के साथ विवाद हो सकता है। क्रोध और अहंकार का त्याग करें और रिश्तों को बेहतर बनाने का प्रयास करें। साथ ही सेहत का भी संपूर्ण ख़याल रखें, क्योंकि आपकी लापरवाही स्वास्थ्य संबंधी अन्य परेशानियों का पर्याय बन सकती है। बृहस्पति आपके बारहवें भाव में स्थित है जो कि आर्थिक हानि होने का सूचक है, इसलिए सतर्क रहें। लापरवाही-पूर्वक कोई आर्थिक फ़ैसले न लें, नुकसान से बचने के लिए बड़े-बुजूर्गों और अनुभवी लोगों की सलाह ज़रूर लें। आने वाले समय में आप इसका फ़र्क महसूस अवश्य करेंगे। कारोबारियों के लिए थोड़ा मुश्किल भरा समय हो सकता है, उन्हें अगस्त से पहले कुछ ख़ास मुनाफ़े की प्राप्ति नहीं होगी, लेकिन इसके बाद स्थितियों में अप्रत्याशित सुधार होगा। अपना शत्-प्रतिशत देने की कोशिश करें, आपको निश्चय ही सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

अपनी राशि के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहाँ क्लिक करें - कन्या राशिफल 2016

तुला राशिफल 2016

Tula Rashifal 2016 आने वाला यह साल आपके लिए कुछ शानदार योजनाओं को लेकर आ रहा है। ज़िन्दगी में कुछ उतार-चढ़ाव होगा, लेकिन आप उससे निपटने में कामयाब रहेंगे। यदि आप संयुक्त परिवार में रहते हैं तो कुछ ज़्य़ादा सावधानी बरतने की आवश्यकता है, लेकिन छोटे परिवार वालों के लिए चिंता की कोई बात नहीें है; जैसे कहा भी गया है कि ‘छोटा परिवार सुखी परिवार’। जीवनसाथी के साथ कदमताल मिलाने की कोशिश करेंI किसी प्रकार की ग़लतफ़हमी न पालें और एक दूसरे को समझने की कोशिश करें। संतान की ओर से कुछ दिक्कतें आ सकती है। नौकरीपेशा लोगों को वेतनवृद्धि, पदोन्नती के साथ-साथ और भी कई पेशेवर लाभ प्राप्त हो सकते हैं। कारोबारियों को बेहतर परिणाम के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। अगस्त के बाद स्थितियों में सुधार होगा, लेकिन चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि आपका परिश्रम बेकार नहीं जाने वाला है। पैसे ख़र्च करते समय सतर्क रहने की ज़रूरत है। पैसों के लेन-देन में भी सावधान रहें, संभव हो तो लिखित रूप में लेन-देन करने की कोशिश करें। जहाँ तक प्रेम-संबंधों की बात है तो प्रिय के साथ ज़्यादातर समय व्यतित होगा, लेकिन आपसी समन्वय की कमी रहेगी। इसे पूरा करने की कोशिश करें और प्रेम-संबंधों में किसी भी पहलू को नज़रअंदाज़ न करें। शारीरिक सुखों की प्राप्ति होगी, लेकिन सेहत का ख़याल रखना भी आवश्यक है।

अपनी राशि के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहाँ क्लिक करें - तुला राशिफल 2016

वृश्चिक राशिफल 2016

 Vrishchik Rashifal 2016यह वर्ष व्यापक रूप से आपके अनुकूल रहेगा, लेकिन व्यक्तिगत संबंधों को लेकर सावधान रहने की ज़़रूरत है। जीवनसाथी के साथ सामंजस्य स्थापित करने की कोशिश करें। कुछ उथल-पुथल होने की संभावना है, लेकिन इनका सामना साहसपूर्वक करने में आप सफल रहेंगे। बूरे समय में उम्मीदों और धैर्य को बनाएँ रखें। परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा, ख़ासकर पिता जी का। बच्चों का रवैया आपको थोड़ा परेशान कर सकता है। जहाँ तक आपके पेशेवर ज़िन्दगी की बात है तो इसमें आलस्य और सुस्ती के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए। इनसे पूरी तरह से परहेज़ करें, इनके रहते ना तो आप अपनी प्रतिभा का समुचित उपयोग कर सकते है औऱ न ही कार्यों में अपनी दक्षता को साबित कर सकते हैं, वरन उल्टे नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। अगस्त के पहले निवेश करने के लिए समय थोड़ा ठीक नहीं है, इसके बाद निवेश करें। साथ-ही-साथ जीवनसाथी पर शक़ करने से पूरी तरह परहेज़ करें और प्रेम-संबंधों में धैर्य से काम लें। अतिरिक्त प्रणय-संबंध बनने के आसार हैं, लेकिन आपकी भलाई इससे दूर रहने में ही है, वरना मानहानि होने का डर है।

अपनी राशि के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहाँ क्लिक करें - वृश्चिक राशिफल 2016

धनु राशिफल 2016

Dhanu Rashifal 2016 आने वाला समय आपको मिला-जुला परिणाम देने वाला है। स्वास्थ्य-संबंधि कुछ परेशानियों के साथ-साथ कारोबार और आर्थिक दिकक्तें भी हो सकती है, लेकिन अच्छी बात यह है कि ये परेशानी कुछ दिनों के लिए ही है। इनका समाधान आप आसानी से करने में सफल रहेंगे। कुटुम्ब के लोगों और मित्रों के साथ छिट-पुट विवाद हो सकता है। इसे टालने की कोशिश करें। दूषित आहार लेने से कई सारी बीमारियों के जन्म लेने का भय है, जैसे- संक्रमण और शरीर में जकड़न। अतः खान-पान का उचित ख़याल रखें। नई नौकरी मिलने, पदोन्नती तथा वेतन में भी वृद्धि होने के आसार हैं। अच्छे दिनों की शुरूआत अगस्त माह के बाद होगी। कारोबारियों के लिए सबकुछ ठीक-ठाक रहने वाला है, परंतु धोख़ोबाजों और जालसाजों से सतर्क रहने की ज़रूरत है। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी, इसलिए बहुत ज़्यादा तनाव लेने की आवश्यकता नहीं है। कानूनी झमेलों से दूर रहें और किसी भी काम में अपना शत-प्रतिशत देने का प्रयास करें।

अपनी राशि के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहाँ क्लिक करें - धनु राशिफल 2016

मकर राशिफल 2016

 Makar Rashifal 2016समय आपके अनुकूल रहेगा, लेकिन पारिवारिक जीवन और स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की ज़रूरत है। व्यक्तिगत जीवन में भी कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी और परिवारजनों के साथ सबकुछ सौहार्दपूर्ण नहीं होगा। समस्याओं का समाधान आपको बेहद ही सावधानीपूर्वक करना होगा, क्योंकि इस मामले में आपका प्रिय भी शामिल है। अपनी वाणी में संयम बरतें, नाप-तौल कर ही बोलें तो बेहतर होगा। काम का तनाव लेने से बचें, इससे कुछ भी हासिल नहीं होने वाला है, उल्टे सरदर्द और स्वास्थ्य संबंधी अन्य परेशानियों का सबब बन सकता है। बदहज़मी होने की संभावना है, इसलिए संतुलित आहार लेने की कोशिश करें। कार्यस्थल पर आपके कार्यों की तारीफ़ होगी। व्यापारियों को सरकारी ठेके मिल सकते हैं और व्यापार में मुनाफ़ा भी होगा। समय बेहद ही अच्छा है, बस अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए हमेशा प्रयासरत् रहने की दरक़ार है।

अपनी राशि के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहाँ क्लिक करें - मकर राशिफल 2016

कुंभ राशिफल 2016

Kumbh Rashifal 2016यह साल आपको बहुतायत में संवृद्धि प्रदान करने वाला है। समय के साथ इसमें और बढ़ोतरी ही होगी। कुछ परेशानी हो सकती है, लेकिन कुल मिलाकर समय बेहतर ही रहेगा। गृहस्थी मामलों के लिए यह वर्ष थोड़ा संवेदनशील हो सकता है, लेकिन आपको इसे संभालने की ज़रूरत है। आपकी सक्रियता इसे कुछ हद तक कम कर सकती है, लेकिन इसे नज़रअंदाज़ करना घातक हो सकता है। ऐसे प्रेमी-युगल जो अलग होना चाहते हैं, वे इस इस मामले पर शांति से विचार-विमर्श कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि बृहस्पति सातवें भाव में बैठा है जो कि बेहतर समय का सूचक है। मस्तिष्क और जननांगों संबंधी कुछ दिक्कतें हो सकती हैं, लेकिन कुछ कुछ परहेज़ों से इसे बचा जा सकता है। आर्थिक स्थिति बहुत ही अच्छी रहेगी, अच्छे मुनाफ़े प्राप्त होने के योग हैं। शारीरिक और आर्थिक दोनों तरह से मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा, लेकिन ज़्यादा उदारता दिखाने की ज़रूरत नहीं है। व्यापार में कुछ नए प्रयोग किए जा सकते हैं। कारोबार का विस्तार होगा और अच्छा मुनाफ़ा भी होगा। प्रेम-संबंध सामान्य रहेगा, परंतु प्रयासों के बदौलत इसे और भी बेहतर बनाया जा सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल रहेगा। कुल मिलाकर यह वर्ष आपके परिश्रमों का परिणाम देने वाला है, अतः अपना शत-प्रतिशत देने का प्रयास करें।

अपनी राशि के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: कुम्भ राशिफल 2016

मीन राशिफल 2016

Meen Rashifal 2016यह वर्ष आपको मान-मर्यादा और शोहरत देेने वाला होगा। चारों तरफ़ से मिले-जुले परिणाम मिलेंगे, लेकिन कुछ उलझनें भी बनी रहेगी। यदि आप गृहस्थ जीवन की शुरूआत करना चाहते हैं तो कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि कुछ सतर्कता बरतने से परेशानियाँ टल भी सकती हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा, परंतु कुछ दुःखदायक क्षणों का भी सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य संबंधी कुछ दिक्कतें हो सकती है, जैसे- आँत, लिवर और किडनी। पूरे साल आर्थिक स्थितियाँ में सामान्य रहेगी, लेकिन अगस्त के बाद आय में अप्रत्याशित रूप से वृद्धि होगी। व्यापारियों को भी अगस्त के बाद अच्छे मुनाफ़े प्राप्त होंगे। नौकरीपेशा लोगों को कुछ शुरूआत में कुछ बाधाओं को सामना करना पड़ सकता है। वैसे चिंता की कोई बात नहीें है, क्योंकि स्थितियों में सुधार ज़ल्द ही होने वाला है। आपके जीवन का यह आयाम बेहद ही प्रभावोत्पादक साबित होगा। अगस्त के बाद आपका प्रेम-संबंध आपको बेहतर अनुभूति प्रदान करने वाला है, लेकिन इस माह से पहले थोड़ी परेशानी हो सकती है। अपना धैर्य कायम रखें, क्योंकि सुखद परिणामों की प्राप्ति निश्चय ही होगी, इसमें कोई संदेह नहीं है।

अपनी राशि के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहाँ क्लिक करें - मीन राशिफल 2016

Buy Today
Gemstones
Get gemstones Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com More
Yantras
Get yantras Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com More
Navagrah Yantras
Get Navagrah Yantras Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroSage.com More
Rudraksha
Get rudraksha Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com More
Today's Horoscope

Get your personalised horoscope based on your sign.

Select your Sign
Free Personalized Horoscope 2020
© Copyright 2020 AstroCAMP.com All Rights Reserved