• Talk To Astrologers
  • Brihat Horoscope
  • Ask A Question
  • Child Report 2022
  • Raj Yoga Report
  • Career Counseling
Personalized
Horoscope

कुंभ राशिफल 2019

Author: --- | Last Updated: Thu 4 Jan 2018 3:18:06 PM

कुंभ राशिफल 2018 फलादेश 2019 के अनुसार कुंभ राशि वालों के लिए यह साल कई सौगात लेकर आने वाला है। इस वर्ष धन लाभ होने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। भाग्य का साथ मिलने से करियर में भी तरक्की होगी। वहीं छात्रों को भी अध्ययन के लिए कई अच्छे अवसर मिलने की संभावना है।

जानिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कैसा होगा कुंभ राशिफल 2022

कुंभ राशिफल 2019 के अनुसार आर्थिक जीवन

इस साल आपकी आर्थिक स्थिति मज़बूत होगी। धन से जुड़े मामलों में भाग्य आपका पूरा साथ देगा। ज़मीन-जायदाद से आपको मुनाफ़ा होगा। इस साल आपके ख़र्च में वृद्धि तो होगी, परंतु विभिन्न माध्यमों से भी आपकी तिजोरी में धन का आगमन होगा। आर्थिक स्थिति अच्छी होने के चलते आप अपना पुराना क़र्ज़ अदा कर सकते हैं। वहीं दूसरी ओर ग्रहों की चाल बताती है कि इस साल आपको पैतृक संपत्ति मिलने की अपार संभावना है, हालाँकि अपनी ज़िम्मेदारियों को पूरा करने के लिए आपको कर्ज़ भी लेना पड़ सकता है। यदि फ़िजूलख़र्ची पर लगाम लगाएंगे तो धन की और अधिक बचत होगी। अगर धन-संपत्ति को लेकर किसी प्रकार का विवाद चल रहा है तो उस विवाद निराकरण होने की संभावना है। आर्थिक मामलों से संबंधित यात्राएँ आपके लिए शुभ रहेंगी। आपकी आर्थिक स्थिति में अक्टूबर 2019 के बाद जबरदस्त वृद्धि देखने को मिलेगी। काम के सिलसिले में की गई यात्राएँ आपके लिए लाभकारी साबित होंगी। अगर इस वर्ष आप पैसा बचाने में सफल होते हैं तो आपकी आज की बचत आपको भविष्य में बहुत काम आने वाली है। वहीं दूसरी ओर साल की शुरुआत में आपको पैसों के लिए मेहनत करनी पडे़गी, लेकिन ऐसी स्थिति ज़्यादा नहीं रहने वाली है। जल्द ही आप अपने लक्ष्य तक पहुँचने में कामयाब हो जाएँगे और पैसे भी ख़ूब कमाएँगे। जून से दिसंबर की अवधि में आपकी अच्छी आय होगी। कुंभ राशिफल 2019 के अनुसार विदेशी व्यापार से आप ढेर सारा मुनाफ़ा कमाएँगे और यह लाभ व्यापार के विस्तार में आपकी मदद करेगा, हालाँकि इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति में कई उतार-चढ़ाव देखने को भी मिल सकते हैं, लेकिन पैसों की कमी के चलते आपका कोई काम नहीं रुकेगा। आर्थिक लेन-देन में थोड़ी ऐहतियात बरतें। जुआ और लॉटरी से आपको अच्छे पैसे मिलने वाले हैं, लेकिन आपके लिए बेहतर होगा कि ऐसी गतिविधियों से दूर ही रहें।

भाग्य स्टार: 4/5

वर्ष 2019 में कब बन रहे हैं आर्थिक उन्नति के योग?: आर्थिक रिपोर्ट

कुंभ राशिफल 2019 के अनुसार करियर

करियर के लिहाज से देखा जाए तो यह साल आपके लिए कई सौगातें लेकर आएगा। करियर क्षेत्र में आपको अपार सफलता मिलने के योग दिखाई दे रहे हैं। आपकी कुशल योजनाएँ आपको आगे बढ़ाने में मदद करेंगी। सीनियर्स आपके काम की तारीफ़ करेंगे और सहकर्मी आपका मनोबल बढ़ाएँगे। आप सकारात्मक ऊर्ज़ा से भरपूर रहेंगे। इस दौरान आपको अपना लक्ष्य प्राप्त करने के कई सुनहरे अवसर मिलेंगे। आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। ग्रहों की चाल का कहना है कि इस साल बॉस आपके ऊपर पूरी तरह से मेहरबान रहेंगे। सफलता आपके क़दमों को चूमेगी और पैसे भी ख़ूब कमाएँगे। इस दौरान आप नई नौकरी की तलाश कर सकते हैं या फिर तबादले के बारे में सोच सकते हैं। इस वर्ष पदोन्नति भी संभव है। कोशिश हालांकि कार्यक्षेत्र में किसी तरह का विवाद भी हो सकता है, लिहाज़ा इसका ध्यान अवश्य रखें। अपनी कामयाबी के लिए आप कठिन परिश्रम करने से पीछे नहीं हटेंगे। नौकरी अथवा व्यवसाय हेतु आपको विदेश यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है। ऑफिस अथवा कार्यक्षेत्र में आपकी जिम्मेदारी के बढ़ने की संभावना है। ऑफिस में क़ानाफूसी से दूर रहें, इससे आपकी छवि पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। यदि आप ऑफ़िस में वास्तु उपाय करते हैं तो नौकरी और व्यवसाय में बड़े बदलाव को महसूस करेंगे, हालाँकि बड़ा निवेश करने से पहले अनुभवी लोगों से सलाह ज़रूर लें और सोच-समझकर ही पैसे लगाएँ।

भाग्य स्टार: 4/5

हमारे विद्वान ज्योतिषी से प्राप्त करें: करियर रिपोर्ट

कुंभ राशिफल 2019 के अनुसार शिक्षा

ज्योतिषफल 2019 के अनुसार यह साल छात्रों के लिए कई शुभ अवसर लेकर आएगा। इस साल छात्रों के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल हैं इसलिए मेहनत करने पर उनको और भी अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता पड़ेगी। पढ़ाई के लिए अतिरिक्त समय निकालें। इसके अलावा स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें, क्योंकि सेहत संबंधी दिक्क़तों से पढ़ाई-लिखाई में परेशानी आ सकती है। माता-पिता और गुरु जनों का पूरा सहयोग मिलेगा। उच्च शिक्षा के लिए समय अनुकूल है और इस दौरान आपकी मेहनत भी रंग लाएगी। कुछ जातकों को मनचाहे कॉलेज में दाखिला मिलेगा। नए विषयों की पढ़ाई करने का मौका मिलेगा। टूरिज्म के के क्षेत्र से जुड़े छात्रों के लिए यह साल अनुकूल होने की गवाही दे रहा है। वहीं जो छात्र विदेशी भाषाओं को सीखने का कोर्स कर रहे हैं उनके लिए भी यह साल उत्तम रहेगा। पढ़ाई में एकाग्रता बनाए रखने के लिए योग व ध्यान करें। इससे आपका ध्यान एक जगह स्थिर रहेगा। एक बात का ध्यान रखें कि, इस वर्ष सफलता प्राप्त करने के लिए किसी तरह के शॉर्ट कट का इस्तेमाल नहीं करें। इसलिए मन लगाकर पढ़ें और सफलता पाने के लिए कुछ भी अनैतिक कार्य करने से बचें। क्योंकि इस साल आपको कड़ी मेहनत का बेहद उत्तम परिणाम मिलेगा।अपने लक्ष्य पर ध्यान रखें और सही दिशा में प्रयास करें।

भाग्य स्टार: 3.5/5

वर्ष 2019 में शिक्षा के क्षेत्र में मिलेंगे सुनहरे अवसर: एजुकेशन रिपोर्ट

कुंभ राशिफल 2019 के अनुसार पारिवारिक

ज्योतिषफल 2019 के अनुसार कुंभ राशि के जातकों का पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। पूरे वर्ष परिवार में सामंजस्य की स्तिथि बनी रहेगी, हालाँकि कुछ एक छोटे-मोटे विवाद सामने आ सकते हैं, लेकिन आप अपनी सूझबूझ से इन्हें टाल भी सकते हैं। मार्च से मई के बीच अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। क्योंकि इस अवधि में विवाद होने की संभावना है। ऐसे में यदि आप क्रोध में आकर किसी को कुछ कहते हैं, तो आपकी बातों से सामने वाले व्यक्ति को बहुत पीड़ा होगी। इस साल घर में किसी पवित्र कार्य का आयोजन हो सकता है। सितंबर से दिसंबर की अवधि में घर पर पूजा-पाठ का आयोजन होगा, अत: साल के अंत में घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रह सकता है। इस वर्ष परिजनों के साथ कोई धार्मिक यात्रा हो सकती है और इस यात्रा के दौरान आप परिवार के लोगों के साथ अच्छे पल व्यतीत करेंगे। घर के बड़े-बुज़ुर्गों की सलाह आपके लिए सही रहेगी। उनके सम्मान में आप कोई कमी नहीं छोड़ेंगे। इसलिए उनका आशीर्वाद सदैव आपके साथ रहेगा। माता-पिता की सेहत की बात करें तो माता जी की सेहत इस वर्ष अच्छी रहेगी लेकिन पिता जी की सेहत जनवरी और मई के बीच थोड़ी खराब रह सकती है भाई-बहन का सहयोग प्राप्त होगा और उनके साथ रिश्ते भी अच्छे रहेंगे, लेकिन नए रिश्तों पर तुरंत यक़ीन करने से आपको बचना होगा। धर्म की ओर आपका झुकाव बढ़ेगा।

भाग्य स्टार: 4/5

हमारे ज्योतिषियों से पाएँ अपनी: फैमिली रिपोर्ट

कुंभ राशिफल 2019 के अनुसार शादी एवं बच्चे

वैवाहिक जीवन के लिए साल 2019 मिला जुला रहेगा। जीवनसाथी की सेहत में कमी देखी जा सकती है इसलिए उनकी सेहत का ख़्याल रखें। हालांकि इस साल आपको जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा और आप दोनों के रिश्तों में मधुरता आएगी। आपको हर परिस्थिति में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। इस दौरान आप भी जीवनसाथी की भावनाओं को समझने का प्रयास करें। साल के प्रारंभ में वैवाहिक जीवन में ख़ुशियां बनी रहेंगी। इन ख़ुशियों को बरक़रार रखने के लिए आपको अपने वैवाहिक जीवन को पर्याप्त समय देना होगा। इस वर्ष आप अपने जीवनसाथी व बच्चों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। यह यात्रा काफी रोमांचकारी होगी और आप अच्छे पलों का आनंद लेंगे। इस साल बच्चों की सेहत में गिरावट देखने को मिल सकती है। विशेषकर यदि आपके बच्चे छोटे हैं तो उन्हें मौसमी बीमारी से परेशानी हो सकती है इसलिए गर्मी और बारिश के मौसम में फैलने वाले रोगों से बचाव के उपाय करें।

भाग्य स्टार: 3.5/5

जानें साल 2019 में कैसी रहेगी आपकी मैरिड लाइफ: मैरिज रिपोर्ट

कुंभ राशिफल 2019 के अनुसार प्रेम जीवन

भविष्यफल 2019 की मानें तो यह साल आपकी लव लाइफ के लिए काफी अच्छा रहने वाला है। प्रेम-प्रसंग के मामलों में आपको सफलता मिलेगी और प्रियतम के साथ रिश्तों में मजबूती आएगी। वर्ष की शुरुआत में इस बात का ध्यान रखें कि साथी आपकी किसी बात से नाराज़ न हो जाए। साल के मध्य में प्रेम के मामलों के लिए परिस्थितियाँ अनकूल दिखाई दे रही है जबकि साल के अंत में इसमें और भी आनंद आएगा। साल के आखिरी में प्रियतम के साथ वक़्त गुजारने के कई मौक़े मिलेंगे, साथ ही वे प्रेमी युगल जो दूर रह रहे हैं, वे भी विभिन्न माध्यमों से आपस में संपर्क में रहेंगे। यदि आप पार्टनर के साथ शादी करना चाहते हैं तो कुछ समय प्रतीक्षा करें। क्योंकि समय इसके लिए अनुकूल नहीं है। इस समय माता-पिता इस शादी के लिए राज़ी नहीं होंगे। अत: थोड़ा रुककर माता-पिता और परिवार की रजामंदी के बाद कदम आगे बढ़ाएं। कार्यस्थल पर कोई शख्स आपको भा सकता है। प्रेम में मर्यादा का परिचय देंगे तो स्थिति और भी अनुकूल बनेगी अन्यथा आपकी मानहानि भी संभव है। कुल मिलाकर प्रेम जीवन के लिए यह वर्ष आपके लिए बेहद अनुकूल रहने वाला होगा।

भाग्य स्टार: 3.5/5

साल 2019 में कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ? अभी प्राप्त करें: लव रिपोर्ट

कुंभ राशिफल 2019 के अनुसार स्वास्थ्य

आपके स्वास्थ्य जीवन के लिए साल 2019 अति शुभ होने के संकेत दे रहा है और साल के प्रारंभ में ही आपको इस बात का अहसास होने लगेगा। इस वर्ष आप अत्यधिक ऊर्जावान एवं फिट रहेंगे और स्वस्थ्य रहने का यह सिलसिला साल के अंत तक ऐसे ही रहेगा। हालाँकि बीच-बीच में स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी आ सकती हैं। मई से सितंबर तक की अवधि में काम की व्यस्तता के कारण नींद में कमी रहेगी और उदर विकार होने की संभावना है। अतः समय पर खाना खाएँ और भरपूर आराम करें। अपनी इम्यूनिटी क्षमता को बढ़ाने के लिए नियमित मॉर्निंग वॉक अथवा योग व प्राणायम करें। इस वाहन आदि सावधानी से चलाएं, क्योंकि दुर्घटना की संभावना है। चूंकि उस वर्ष आपको पेट से संबंधी विकार परेशान कर सकते हैं इसलिए अधिक तीखा, मसालेदार और चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करें। इसके अलावा जंक फूड का अधिक सेवन नहीं करें। वे लोग जो श्वांस की समस्या से पीड़ित हैं नवंबर और दिसंबर के महीने में विशेष सावधानी बरतें। किसी भी तरह की तकलीफ होने पर फौरन डॉक्टरी परामर्श लें। यदि आप किसी पुरानी बीमारी से परेशान हैं तो इस साल आपको उससे राहत मिलेगी और आपके स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार आएगा।

भाग्य स्टार: 4/5

वर्ष 2019 में कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य ? हमारे ज्योतिषाचार्य से प्राप्त करें: हेल्थ रिपोर्ट

More from the section: Horoscope 2507
Buy Today
Gemstones
Get gemstones Best quality gemstones with assurance of AstroCAMP.com More
Yantras
Get yantras Take advantage of Yantra with assurance of AstroCAMP.com More
Navagrah Yantras
Get Navagrah Yantras Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroCAMP.com More
Rudraksha
Get rudraksha Best quality Rudraksh with assurance of AstroCAMP.com More
Today's Horoscope

Get your personalised horoscope based on your sign.

Select your Sign
Free Personalized Horoscope 2023
© Copyright 2024 AstroCAMP.com All Rights Reserved