• Talk To Astrologers
  • Brihat Horoscope
  • Ask A Question
  • Child Report 2022
  • Raj Yoga Report
  • Career Counseling
Personalized
Horoscope

वृषभ 2023 राशिफल (Vrishabh 2023 Rashifal) पढ़ें और जानें अपना भविष्य!

Author: Vijay Pathak | Last Updated: Wed 19 Oct 2022 11:47:33 AM

वृषभ 2023 राशिफल (Vrishabh 2023 Rashifal): इस आर्टिकल में आपको वर्ष 2023 में वृषभ राशि के जातकों के जीवन में आने वाले बदलावों के बारे में सटीक भविष्यवाणियां पढ़ने को मिलेंगी। यह भविष्यफल पूर्ण रूप से वैदिक ज्योतिष पर आधारित है और हमारे विद्वान एवं अनुभवी ज्योतिषियों द्वारा ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति, चाल तथा जातकों की दशा की गणना कर तैयार किया गया है। आइए जानते हैं कि वर्ष 2023 में वृषभ राशि के जातकों को जीवन के विभिन्न आयामों में किस प्रकार के परिणाम मिलने की संभावना है।

Vrishabh Rashifal 2023

Click here to read in English: Taurus 2023 Horoscope

अन्य राशियों के बारे में यहां पढ़ें- 2023 राशिफल

वृषभ राशि के जातकों के लिए वर्ष 2023 परीक्षा का समय साबित हो सकता है क्योंकि अप्रैल के महीने में यानी 22 अप्रैल से आपके 12वें भाव में बृहस्पति के प्रवेश से आपका बारहवाँ भाव ज्यादातर सक्रिय रहने वाला है इसलिए विशेष तौर पर आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की सलाह दी जाती है। स्वास्थ्य के प्रति उचित ध्यान ना दिया जाए तो आपको इस दौरान स्वास्थ्य संबंधित कोई बड़ी परेशानी हो सकती है। साथ ही धन की हानि के भी प्रबल योग बन रहे हैं। इस वर्ष खराब स्वास्थ्य के चलते आपका खर्च बढ़ने वाला है। पेशेवर जीवन में भी कुछ नुकसान के संकेत मिल रहे हैं। इसके अलावा इस वर्ष मुमकिन है कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने में असफल महसूस करें और अनुकूल समय का भी ज्यादा से ज्यादा लाभ प्राप्त नहीं कर पाएंगे।

करियर के लिहाज से बात करें तो चूंकि शनि आपके नौवें और दसवें भाव का स्वामी है और आपके लिए एक योगकारक ग्रह भी माना गया है ऐसे में यह आपके करियर और पेशे के दसवें घर में गोचर करेगा जिससे करियर में विकास के लिए यह समय आपके लिए उपयुक्त साबित होगा। इस वर्ष क्योंकि आपका बारहवाँ भाव (मेष राशि) और चौथा भाव (सिंह राशि) सक्रिय होने वाला है इसलिए प्रबल संभावना बन रही है कि आप लंबी दूरी यात्रा और परिवार के साथ विदेश यात्रा पर पैसे खर्च करने वाले हैं। विशेष रूप से जुलाई के महीने में जब आपकी राशि सिंह में मंगल और शुक्र की युति होगी तब मुमकिन है कि इस दौरान आप अपने सपनों का घर या फिर वाहन भी खरीद सकते हैं या उनके नवीनीकरण में कुछ खर्च कर सकते हैं।

वृषभ 2023 राशिफल (Vrishabh 2023 Rashifal) के अनुसार, यदि आप विदेश में बसने की चाह रखते हैं तो इस वर्ष सपना भी साकार हो सकता है। इस साल आप खुलकर अपने पारिवारिक जीवन का आनंद उठाएंगे। साथ ही वर्ष 2023 में आपका प्रेम और रोमांटिक जीवन भी शानदार रहने वाला है और आप अपने पार्टनर के साथ आनंदित समय व्यतीत करेंगे।

बात करें विवाहित जातकों की तो आपका जीवन भी सुखी और अनुकूल बना रहेगा। यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, यह भविष्यवाणियां वर्ष भर होने वाले गोचर पर आधारित सामान भविष्यवाणियां हैं। हालांकि किसी जातक के लिए वर्ष 2023 कैसा रहने वाला है इस बात की जानकारी जातक की कुंडली में मौजूद ग्रहों की स्थिति और दशा देखने के बाद ही व्यक्तिगत रूप से बताई जा सकती है।

दुनियाभर के विद्वान ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात और जानें करियर संबंधित सारी जानकारी

वर्ष 2023 में कैसा रहेगा वृषभ राशि वालों का आर्थिक जीवन?

आर्थिक जीवन की बात करें तो वृषभ 2023 राशिफल (Vrishabh 2023 Rashifal) के अनुसार इस वर्ष आप के ग्यारहवें भाव का स्वामी बृहस्पति मेष राशि से एक राशि आगे बढ़ रहा है। बारहवाँ भाव विदेशी भूमि का और नुकसान का भाव माना जाता है। ऐसे में यह इस बात के संकेत दे रहा है कि इस वर्ष विदेशी भूमि से आप लाभ कमा सकते हैं या आय के स्त्रोत प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा यदि आपका अतीत में कोई नुकसान हुआ था तो वह भी इस साल आपको वापस मिलने वाला है।

वृषभ 2023 राशिफल (Vrishabh 2023 Rashifal) के अनुसार, इस साल यदि आपके ऊपर कोई दशा चल रही है और वह अनुकूल है उस स्थिति में आपको लाभ मिलने के योग हैं। हालांकि यदि आपके ऊपर चल रही दशा अनुकूल नहीं है तो आपको अपनी वित्तीय स्थिति के प्रति ज्यादा सचेत रहने की आवश्यकता पड़ेगी। ऐसे में सलाह दी जाती है कि कोई भी बड़ा वित्तीय जोखिम ना लें। अन्यथा इससे आप को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

वर्ष 2023 में कैसा रहेगा वृषभ राशि वालों का स्वास्थ्य?

वृषभ 2023 राशिफल (Vrishabh 2023 Rashifal) के अनुसार वर्ष 2023 में आपके अष्टमेश बृहस्पति अप्रैल के महीने में 12 वें भाव में गोचर कर रहे हैं जिसके चलते आपको त्वचा रोग और एलर्जी होने की आशंका बन रही है। वृषभ राशि की महिलाओं को हॉर्मोनल या मेनोपॉज से जुड़ी कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। लापरवाही से स्वास्थ्य की हानि हो सकती है। साथ ही धन की हानि भी होने के आसार हैं। खराब स्वास्थ्य के चलते आप का खर्च भी बढ़ सकता है जिससे आपका पेशेवर जीवन में प्रभावित हो जाएगा और तमाम कोशिशों के बाद भी आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास नहीं कर पाएंगे और अनुकूल समय का भी अधिकतम लाभ नहीं उठा पाएंगे इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें और अपने आसपास साफ-सफाई बनाए रखें। स्वस्थ आहार लें और अपनी दिनचर्या में व्यायाम अवश्य शामिल करें।

क्या आपकी कुंडली में हैं शुभ योग? जानने के लिए अभी खरीदें बृहत् कुंडली

वर्ष 2023 में कैसा रहेगा वृषभ राशि वालों का करियर?

वृषभ 2023 राशिफल (Vrishabh 2023 Rashifal) के अनुसार, शनि आपके नौवें और दसवें भाव का स्वामी है और आपके लिए योगकारक ग्रह भी है। ऐसे में इनका करियर और पेशे के दसवें भाव में गोचर आपके करियर के विकास के लिए उपयुक्त समय साबित होगा। हालांकि चूंकि शनि कड़ी मेहनत और देरी के लिए प्राकृतिक कारक माना गया है इसीलिए आपको अपने काम में ज्यादा प्रयास करने होंगे और परिणाम प्राप्त करने के लिए कुछ इंतजार करना पड़ सकता है। काम के सिलसिले में आपको लंबी दूरी और विदेश यात्रा का भी मौका मिल सकता है। इस राशि के जो जातक लंबे समय से विदेश में बसने की कोशिश कर रहे थे उनके लिए यह साल अनुकूल रहेगा। कोई नया व्यवसाय शुरू करने या फिर व्यवसाय का विस्तार करने की इच्छुक व्यापारियों के लिए इस वर्ष इन योजनाओं को स्थगित कर देने में ही भलाई है क्योंकि आपके बारहवें भाव में मेष राशि अधिकांश समय सक्रिय रहने वाली है जो धन हानि के संकेत दे रहे हैं इसलिए सलाह दी जाती है कि व्यवसाय से जुड़ा कोई अहम फैसला इस वर्ष ना लें। अन्यथा आपको कोई बड़ा वित्तीय जोखिम उठाना पड़ सकता है। वृषभ राशि के जातक जिन्होंने अभी-अभी अपना करियर शुरू किया है उन्हें अपने करियर के लिए वरिष्ठ लोगों से सलाह ले लेनी चाहिए ताकि आप प्रगति और कार्यक्षेत्र में अच्छा करने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय ले सकें।

वृषभ 2023 राशिफल: शिक्षा

पिछले साल की तुलना में वर्ष 2023 शिक्षा के लिहाज से बेहतर समय साबित होगा। आप इस दौरान अपनी पढ़ाई का आनंद लेंगे और अच्छे परिणाम प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। इस राशि के जो जातक उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने की इच्छा रखते हैं इस वर्ष आपकी मनोकामना पूरी होने के प्रबल संकेत मिल रहे हैं। वृषभ 2023 राशिफल (Vrishabh 2023 Rashifal) के अनुसार वृषभ राशि के जातकों के लिए साल अनुकूल रहेगा। ऐसे में आप अपनी पढ़ाई को बेहतर बनाने के लिए इस समय का उपयोग कर सकते हैं। विशेष तौर पर वह छात्र जातक जो जनसंचार, लेखन, और किसी भी भाषा से संबंधित शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हैं वर्ष का दूसरा भाग आपके लिए ज्यादा अनुकूल साबित होगा क्योंकि इस दौरान अधिकांश शुभ ग्रह आपके पंचम भाव में गोचर करेंगे। खासतौर पर अक्टूबर के महीने में जब आपके पंचमेश बुध आपके पंचम भाव में कन्या राशि में 1 अक्टूबर को प्रवेश करेंगे और सूर्य के साथ मिलकर बुधादित्य योग का निर्माण करेंगे। यह योग पढ़ाई और छात्र बुद्धि के लिए बेहद शुभ माना गया है।

संतान के करियर की हो रही है टेंशन! अभी आर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

वर्ष 2023 में कैसा रहेगा वृषभ राशि वालों का पारिवारिक जीवन?

वृषभ 2023 राशिफल (Vrishabh 2023 Rashifal) के अनुसार, वृषभ राशि के जातकों के लिए 2023 पारिवारिक जीवन के लिहाज से ढेर सारी खुशियां लेकर आ रहा है। मेष राशि में बृहस्पति के प्रवेश से या आपके चतुर्थ भाव पर अपनी पंचम दृष्टि रखेगा और शनि आपके चतुर्थ भाव में अपनी सप्तम दृष्टि डाल रहा है। शनि और बृहस्पति का यह महत्वपूर्ण गोचर आपके चतुर्थ भाव को सक्रिय कर रहा है और इस वर्ष चतुर्थ भाव के सक्रिय होने से आपका पारिवारिक जीवन शानदार रहेगा। आप पार्टियों, पारिवारिक समारोह, पूजा आदि की मेजबानी करेंगे और अपने घर आए हुए लोगों को खुश रखेंगे। इस वर्ष आप अपने सपनों का घर या फिर कोई वाहन भी खरीद सकते हैं या फिर अपने घर के नवीनीकरण में कुछ खर्च भी कर सकते हैं। विशेष तौर पर जुलाई के महीने में जप आपकी सिंह राशि में मंगल और शुक्र की युति होगी तब इस राशि के जो जातक विदेश में संपत्ति खरीदने की कोशिश कर रहे हैं उन्हें सफलता मिल सकती है। यदि कोई पारिवारिक विवाद चल रहा था तो वह दूर होगा। कुल मिलाकर देखा जाए तो इस वर्ष वृषभ राशि के जातक खुलकर अपने पारिवारिक जीवन का आनंद उठाएंगे।

वर्ष 2023 में कैसा रहेगा वृषभ राशि वालों का वैवाहिक जीवन ?

वृषभ 2023 राशिफल (Vrishabh 2023 Rashifal) के अनुसार आपका वैवाहिक जीवन इस वर्ष शानदार रहेगा। आप इस समय का खुलकर आनंद उठाएंगे और उसका ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाने का प्रयास करेंगे। वृषभ राशि के जातक अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी वक्त बिताने में कामयाब रहेंगे। कोशिश करें और उन गतिविधियों में शामिल हों जिनसे आप और आपके पार्टनर की नज़दीकियां बढ़ें। इस वर्ष आप किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं या फिर अपने घर पर ही खूबसूरत डिनर का आयोजन कर सकते हैं। इस वर्ष आपके चतुर्थ भाव के सक्रिय होने से आपका पारिवारिक वातावरण शानदार रहेगा। आप अपने घर में पार्टी, आयोजन, पूजा आदि की मेजबानी कर सकते हैं। नवंबर के मध्य से आपके सप्तम भाव में मंगल के प्रवेश के साथ ही यह समय आपको आपके रिश्ते में थोड़ा आक्रामक और गुस्सैल बना सकता है इसीलिए आपको इसके बारे में सचेत रहने की सलाह दी जाती है। अपनी वाणी और बोली पर नियंत्रण रखें। ऊंची वाणी को गलत समझा जा सकता है क्योंकि इसमें आपका गुस्सा साफ नजर आता है।

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

वृषभ 2023 राशिफल: प्रेम जीवन

वृषभ 2023 राशिफल (Vrishabh 2023 Rashifal) के अनुसार वृषभ राशि के जातक वर्ष 2023 में प्रेम और रोमांस के संदर्भ में बेहद ही भाग्यशाली रहने वाले हैं जो लोग रिश्ते में आने की कोशिश कर रहे हैं या इच्छुक हैं उन्हें अक्टूबर और नवंबर के महीने में कोई परफेक्ट पार्टनर मिल सकता है। आपके पांचवें भाव में बुध और शुक्र की युति के साथ पांचवें भाव में मंगल की उपस्थिति भी रहेगी ऐसे में यह समय आपको अपने पार्टनर के बारे में थोड़ा असुरक्षित और गंभीर बना सकता है इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि अपनी भावनाओं को नियंत्रण रखें और उनके साथ बेवजह की लड़ाई झगड़े से बचें। इसके अलावा वृषभ राशि के जो जातक अपने रिश्ते के लिए सीरियस है और उसे आगे बढ़ना चाहते हैं उनके लिए भी यह समय शानदार रहेगा। आप अपने पार्टनर को अपने माता पिता से मिलवा कर वैवाहिक रिश्ते में बंध सकते हैं।

वृषभ 2023 राशिफल: उपाय

  • शुक्रवार के दिन महालक्ष्मी की पूजा करें और उन्हें पांच लाल फूल चढ़ाएं।
  • शुक्र की होरा के दौरान शुक्र मंत्र का जाप और ध्यान करें।
  • शुक्र ग्रह के शुभ परिणाम प्राप्त करने के लिए अपने दाहिने हाथ की छोटी उंगली में अच्छी गुणवत्ता वाले ओपल या हीरा सोने में धारण करें।
  • अपने बेडरूम में रोज क्वार्ट्ज स्टोन जरूर रखें।
  • अपने आसपास के वातावरण को साफ और सुगंधित रखें।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये लेख जरूर पसंद आया होगा। ऐसे ही और भी लेख के लिए बने रहिए एस्ट्रोकैंप के साथ। धन्यवाद !

More from the section: Horoscope 3437
Buy Today
Gemstones
Get gemstones Best quality gemstones with assurance of AstroCAMP.com More
Yantras
Get yantras Take advantage of Yantra with assurance of AstroCAMP.com More
Navagrah Yantras
Get Navagrah Yantras Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroCAMP.com More
Rudraksha
Get rudraksha Best quality Rudraksh with assurance of AstroCAMP.com More
Today's Horoscope

Get your personalised horoscope based on your sign.

Select your Sign
Free Personalized Horoscope 2023
© Copyright 2023 AstroCAMP.com All Rights Reserved