• Talk To Astrologers
  • Brihat Horoscope
  • Ask A Question
  • Child Report 2022
  • Raj Yoga Report
  • Career Counseling
Personalized
Horoscope

वृषभ राशिफल 2019

Author: --- | Last Updated: Thu 4 Jan 2018 2:59:57 PM

वृषभ राशिफल 2018 वृषभ राशि के जातकों के लिए साल 2019 कई सौगात लेकर आ सकता है। इस साल नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं। वहीं बिजनेस में भी धन लाभ की संभावना है। उच्च शिक्षा के लिए छात्रों को विदेश जाने का अवसर प्राप्त हो सकता है। वहीं पारिवारिक, वैवाहिक और प्रेम जीवन में भी आनंद के पल आएंगे।

जानिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कैसा होगा वृषभ राशिफल 2022

वृषभ राशिफल 2019 के अनुसार आर्थिक जीवन

भविष्यकथन 2019 के अनुसार वृषभ राशि के लोगों का आर्थिक जीवन अच्छा रहेगा। धन लाभ और धन का आवागमन सामान्य रूप से होता रहेगा। हालांकि इस साल बेवजह के खर्च भी बढ़ सकते हैं। जनवरी से अप्रैल के बीच अचानक धन लाभ हो सकता है। इस दौरान आप ब्रांडेड कपड़ों को ख़रीदने में पैसा ख़र्च कर सकते हैं। आपके द्वारा कोई वाहन भी ख़रीदा जा सकता है। इस दौरान कहीं पैसों की प्राप्ति या किसी को उधार दिया हुआ पैसा मिल सकता है। वर्ष का दूसरा भाग यानि जुलाई से लेकर दिसंबर का समय लेन-देन के मामले में सावधानी बरतने का है। विशेषकर यदि किसी को उधार दे रहे हैं तो सोच-समझकर ही पैसे दें। वहीं महीने के दूसरे भाग में आपको पैतृक संपत्ति से लाभ की प्राप्ति हो सकती है लेकिन ज़िम्मेदारियों को पूरा करने के लिए आपको कर्ज़ भी लेना पड़ सकता है। इस वर्ष आपकी आमदनी बढ़ेगी हालांकि खर्च भी उसे हिसाब से बढ़ेंगे इसलिए आय और खर्च में तालमेल बनाकर चलें। इस साल नौकरी या व्यवसाय के सिलसिले में की जाने वाली यात्राएं आपके लिए लाभकारी रहेंगी। कुल मिलाकर देखा जाए तो आर्थिक दृष्टि से यह साल आपके सामान्य से बेहतर नज़र आ रहा है।

भाग्य स्टार: 3.5/5

वर्ष 2019 में कब बन रहे हैं आर्थिक उन्नति के योग? प्राप्त करें: आर्थिक रिपोर्ट

वृषभ राशिफल 2019 के अनुसार करियर

फलादेश 2019 के अनुसार यह वर्ष आपके करियर के लिए औसत से बेहतर रहने वाला है। इस साल अनुकूलता के कारण आपको अपनी कड़ी मेहनत और लगन का फल मिलेगा। ऑफिस व कार्यस्थल पर अधिकारी और सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा। उच्च अधिकारी भी आपके काम की तारीफ करेंगे। मार्च और अप्रैल के महीने में आपको पदोन्नति और वेतन वृद्धि की सौगात मिल सकती है। आप अपने हुनर और रचनात्मकता कार्यों से विरोधियों को पछाड़ देंगे। व्यावसायिक जातक इस साल निवेश संबंधी मामलों में थोड़ी सावधानी बरतें। नये व्यवसाय की शुरुआत करने और बिजनेस को विस्तार देने की योजना के लिए यह साल अच्छा होगा। नौकरी और व्यवसाय में बेवजह के विवादों से बचने की कोशिश करें। हर मामले में सूझबूझ के साथ कदम आगे बढ़ाएं। सरकारी क्षेत्र में नौकरी कर रहे जातकों को इस वर्ष फायदा होगा। आपको सरकार की किसी योजना का लाभ मिल सकता है। इंजीनियर क्षेत्र में जातकों को सफलता मिलेगी। मैनेजमेंट और हॉस्पिटैलिटी से जुड़े जातकों भी करियर में फ़ायदा होगा। वहीं मीडिया से जुड़े लोगों को सफलता देरी से मिल सकती है हालांकि इस समय निराश होने की बजाय अपना काम ईमानदारी और पूरे लगन के साथ करें, फिर सफलता आपको अवश्य मिलेगी।

भाग्य स्टार: 3.5/5

हमारे विद्वान ज्योतिषी से प्राप्त करें: करियर रिपोर्ट

वृषभ राशिफल 2019 के अनुसार शिक्षा

साल 2019 छात्रों के लिए विशेष रहने वाला है। इस वर्ष पढ़ाई में विद्यार्थियों की एकाग्रता दिन प्रति दिन बढ़ेगी। उच्च शिक्षा से जुड़े छात्रों को पढ़ने में अधिक रूचि रहेगी। शिक्षा हेतु विदेश गमन भी संभव है। पढ़ाई के अलावा बौद्धिक गतिविधियों में आपकी रूचि बढ़ेगी। एजुकेशन से जुड़े किसी कॉम्टीशन में भी आप अव्वल रहेंगे। वहीं जो छात्र सिविल सेवा की तैयारी कर रहें उन्हें इस वर्ष अच्छे परिणाम हासिल होंगे। किस्मत आपके साथ रहेगी परंतु आपको सफलता के लिए कड़ी मेहनत भी करनी होगी। परीक्षा में आपके प्रयास आपको सफलता की ओर ले जाएंगे। आईआईटी की तैयारी में जुटे छात्रों को कड़ी मेहनत करनी होगी और पढ़ाई के प्रति आपकी मेहनत और लगन आपको सफलता की मंजिल तक पहुँचाएगी। जो छात्र विदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त करने पर विचार कर रहे हैं, उनका यह ख़्याब पूरा हो सकता है, परंतु आवेदन करने से पहले विदेशी शिक्षण संस्थान के बारे में अवश्य छानबीन कर लें। एमबीए की पढ़ाई कर रहे हैं उन्हें इस साल बहुराष्ट्रीय कंपनी में नौकरी पाने का अवसर मिल सकता है। किसी संस्थान से टूरिज्म की शिक्षा ले रहे विद्यार्थियों को इस साल फ़ायदा होगा। उनके लिए इस क्षेत्र में अपार संभावनाएं दिख रही हैं। अनैतिक कार्यों से ख़ुद को दूर रखें, अन्यथा इससे आपकी पढ़ाई में व्यवधान उत्पन्न हो सकता है।

भाग्य स्टार: 4/5

वर्ष 2019 में शिक्षा के क्षेत्र में मिलेंगे सुनहरे अवसर: एजुकेशन रिपोर्ट

वृषभ राशिफल 2019 के अनुसार पारिवारिक जीवन

वृषभ राशिफल 2019 के अनुसार यह वर्ष आपके पारिवारिक जीवन के लिए बहुत बढ़िया रहने वाला है। परिवार में शांति और सद्भाव बना रहेगा और खुशियों का आगमन होगा और बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद आपके जीवन पर बना रहेगा। घर में भाई-बहन को किसी प्रकार की शारीरिक पीड़ा हो सकती है। अतः उनकी सेहत पर ध्यान दें। माता-पिताजी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। उनका हमेशा सम्मान करें। पिताजी को किसी प्रकार का आर्थिक लाभ हो सकता है। हालांकि इस वर्ष उनकी सेहत में थोड़ी बहुत कमी आ सकती है। ससुराल पक्ष में किसी तरह का समारोह हो सकता है जिसमें आप अपने रिश्तेदारों से मुलाकात करेंगे। भाई-बहनों के करियर में उछाल आएगा जो परिवार की ख़ुशी को दुगना करेगी, हालांकि आसपास के लोगों से थोड़ा सावधान भी रहें, क्योंकि आपके परिवार की ख़ुशी से किसी को जलन भी हो सकती है। जुलाई के बाद यानी साल के दूसरे चरण में भाई-बहनों से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है, हालांकि थोड़े दिनों बाद उनके साथ आपके रिश्ते सामान्य हो जाएंगे और परिवार में फिर ख़ुशनुमा माहौल दिखाई देगा। माता-पिता जी के आशीर्वाद से आप अपने करियर में सफल रहेंगे, हालांकि ऐसा कुछ भी कार्य न करें जिससे उनको शर्मिंदा होना पड़े।

भाग्य स्टार: 4/5

हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों से पाएँ अपनी: फैमिली रिपोर्ट

वृषभ राशिफल 2019 के अनुसार शादी एवं बच्चे

राशिफल के अनुसार वर्ष का पहला चरण दाम्पत्य जीवन के लिए बेहद अनुकूल रहेगा। लाइफ पार्टनर को अपने स्वास्थ्य के प्रति पूर्ण ध्यान देना चाहिए। साल के दूसरे भाग से आप अपने जीवनसाथी के साथ ढेर सारी ख़ुशियाँ मना सकेंगे। यह समय आनंद से भरपूर रहेगा। जीवनसाथी की ओर आपको किसी प्रकार की ख़ुशी हासिल हो सकती है। लाइफ़ पार्टनर को कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। आपको हर अच्छे क़दम पर जीवनसाथी का साथ मिलेगा। हालांकि कोई बड़ा फ़ैसला लेने से पहले उनको इस फ़ैसले के बारे में बताएं और उनकी राय अवश्य लें। इससे दोनों के बीच का रिश्ता और मजबूत होगा। एक बात का ख़्याल साथी पर विश्वास करें और पारदर्शिता बनाए रखें। वहीं बच्चों को लेकर आपको थोड़ा गंभीर होना पड़ेगा। उनकी शिक्षा, खेलकूद के अलावा अन्य क्रियाक्लापों पर ध्यान दें। साल की शुरुआत में उन्हें आपके प्यार की ज़रुरत होगी उनके साथ एक दोस्त की तरह व्यवहार करें और ग़लती होने पर उन्हें प्यार से समझाएं। साल के दूसरे चरण में उनका मन पढ़ाई के साथ-साथ खेलने में भी लगेगा। गर्मियों की छुट्टियों में आप उन्हें किसी ज्ञानवर्धक समर कैंप में भेज सकते हैं। साल के अंतिम चरण में उनके सेहत का ख्याल रखें। इस साल अपने बच्चों और जीवनसाथी को लेकर किसी सुंदर जगह में घूमने जा सकते हैं।

भाग्य स्टार: 3.5/5

जानें साल 2019 में कैसी रहेगी आपकी मैरिड लाइफ: मैरिज रिपोर्ट

वृषभ राशिफल 2019 के अनुसार प्रेम जीवन

भविष्यफल 2019 के अनुसार यह साल वृषभ राशि के जातकों की लव लाइफ के लिए बहुत शानदार रहने वाला है। इस वर्ष आपके प्रेम जीवन में आनंद के कई पल आएंगे और मुलाकात के कई मौके मिलेंगे। हालांकि अप्रैल से जुलाई के मध्य में प्रियतम के साथ कुछ तकरार हो सकती है इसलिए संयम के साथ काम लें और किसी बात को लेकर ज्यादा जिद्द न करें। याद रखें अपने विचार प्रियतम पर थोपने की कोशिश नहीं करें। इसके अलावा बेवजह एक-दूसरे पर शक ना करें, यदि कोई गलतफहमी हो, तो बातचीत करके उसे दूर करें। इस वर्ष अगस्त से दिसंबर के मध्य किसी नये रिश्ते की शुरुआत हो सकती है। ग्रहों की चाल के अनुसार इस साल कुछ नये लोग आपसे दोस्ती करने के लिए बेकरार रहेंगे। इस बात की भी संभावना है कि इस दौरान कोई आपके सामने अपने प्यार का इजहार कर सकता है। अपनी लव लाइफ और पार्टनर से जुड़ी बातें किसी और से शेयर करने से बचें। इस वर्ष लव मैरिज के योग भी बन रहे हैं। यदि आप अपने प्रियतम से शादी करना चाहते हैं तो यह साल आपके लिए बहुत भाग्यशाली साबित होने वाला है। अपने रिश्ते में पारदर्शिता बनाए रखें। साल के मध्य में मर्यादा का विशेष ख़्याल रखें। कोई भी ऐसा कार्य न करें जिससे साथी अथवा उनके या आपके परिजनों को शर्मिंदा होना पड़े।

भाग्य स्टार: 3.5/5

साल 2019 में कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ? अभी प्राप्त करें: लव रिपोर्ट

वृषभ राशिफल 2019 के अनुसार स्वास्थ्य जीवन

साल 2019 में ग्रहों की दशा के अनुसार आपका स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है। इस साल आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ गंभीर विकारों का सामना भी करना पड़ सकता है इसलिए सेहत के मामले में कोई लापरवाही नहीं बरतें। अगर कोई स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो, तो तुरंत डॉक्टरी परामर्श लें। साल के शुरुआती 6 माह सेहत के लिहाज से अच्छे साबित नहीं होंगे, अत: जनवरी से जून के दौरान विशेष सावधानी बरतें। इस अवधि में मानसिक शांति भंग हो सकती है, लेकिन योग और ध्यान करने से आत्म बल मिलेगा। काम के साथ-साथ खानपान पर ध्यान दें और संतुलित आहार का सेवन ज्यादा करें। व्यस्त दिनचर्या से समय निकालकर व्यायाम करें और पर्याप्त नींद लें। वहीं जून के बाद भी आपको सेहत को लेकर सावधान रहना होगा। सितंबर अक्टूबर में साफ़ सफाई का विशेष ध्यान रखें। इस दौरान मच्छरों के द्वारा होने वाली बीमारियों जैसे- चिकनगुनिया, डेंगू आदि का ख़तरा हो सकता है। जून एवं जुलाई में ख़ुजली आदि की समस्या की समस्या हो सकती है, कोशिश करें इस तरह की बीमारी का शुरुआत में उपचार कराएं। साल के अंतिम चरण में आपको स्वास्थ्य मिलेगा। इस दौरान आपकी सेहत दुरुस्त रहेगी और आपक ऊर्जावान महसूस करेंगे।

भाग्य स्टार: 2.5/5

वर्ष 2019 में कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य ? हमारे ज्योतिषाचार्य से प्राप्त करें: हेल्थ रिपोर्ट

More from the section: Horoscope 2498
Buy Today
Gemstones
Get gemstones Best quality gemstones with assurance of AstroCAMP.com More
Yantras
Get yantras Take advantage of Yantra with assurance of AstroCAMP.com More
Navagrah Yantras
Get Navagrah Yantras Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroCAMP.com More
Rudraksha
Get rudraksha Best quality Rudraksh with assurance of AstroCAMP.com More
Today's Horoscope

Get your personalised horoscope based on your sign.

Select your Sign
Free Personalized Horoscope 2023
© Copyright 2024 AstroCAMP.com All Rights Reserved